पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Young Man Ran Away From Punjab When He Wanted To Marry Forcibly; Hiding In Himachal And Jammu, After One And A Half Year Return, The Girl's Brother Stabbed

अबकी बार लड़की का एकतरफा प्यार:जबरन शादी करनी चाही तो पंजाब छोड़ भागा युवक; हिमाचल व जम्मू में छुपा रहा, डेढ़ साल बाद लौटा तो लड़की के भाई ने चाकू मारा

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने लड़की, उसके भाई व दो दोस्तों पर केस दर्ज कर लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने लड़की, उसके भाई व दो दोस्तों पर केस दर्ज कर लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर में एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक युवक लड़की के जबरन शादी करने के दबाव से इतना परेशान हुआ कि उसे पंजाब ही छोड़ना पड़ा। करीब डेढ़ साल तक वह हिमाचल प्रदेश व जम्मू में छुपता रहा। फिर उसे लगा कि अब सब ठीक हो गया होगा तो वो घर लौट आया। इसका पता चला तो लड़की के भाई ने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसकी गर्दन पर चाकू मार दिया। पुलिस ने अब आरोपी लड़की, उसके भाई व दो दोस्तों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बुटीक में ग्राहकों को बताती थी कि मैं युवक की पत्नी

जालंधर के मनजीत नगर के 34 साल के युवक ने बताया कि वह 2 साल पहले पक्का बाग में बुटीक की दुकान करता था। उसके साथ बस्ती दानिशमंदा की एक लड़की भी काम करती थी। एक दिन उसे पता चला कि वह लड़की खुद को उसकी पत्नी बता रही है। ग्राहकों से जब उसने यह बात सुनी तो उसने लड़की से इस बारे में पूछा। लड़की ने कहा कि कोई बात नहीं, तू मुझसे शादी कर ले। यह सुनकर उसे झटका लगा। उसने शादी करने से इन्कार कर दिया।

शादी से इन्कार किया तो झूठी शिकायतें देने लगी

उसकी ना सुनकर लड़की भड़क उठी। उसने मेरे खिलाफ झूठी शिकायतें देनी शुरू कर दी। ऐसी ही एक शिकायत DCP को हुई। जिसकी जांच ACP को सौंपी गई लेकिन उसमें फिर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद लड़की व उसका भाई उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। वह कहने लगे कि लड़की से शादी तो करनी ही पड़ेगी।

जान से मारने की धमकी से डर छुपता-भागता रहा

वह इन लोगों से इतना डर गया कि पंजाब छोड़कर भाग गया। फिर वह इन लोगों से छुपकर पहले हिमाचल प्रदेश में काम करने लगा। इनको उसकी भनक लग गई तो वो वहां से जम्मू चला गया। इस बात को करीब डेढ़ साल बीत गए। उसने सोचा कि अब तो उनके दिमाग से शादी का भूत उतर गया होगा। इसलिए वह वापस घर लौट आया। हालांकि उनकी रंजिश अभी भी बरकरार थी।

बर्गर खाने गया तो किया हमला

बीते दिन जब वह दिलबाग नगर में बर्गर खाने के लिए गया तो अचानक लड़की का भाई अपने दो दोस्तों को लेकर बाइक पर वहां आ गया। उन्होंने उसकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया। चाकू उसकी गर्दन पर लगा और खून निकलने लगा। वह जमीन पर गिर पड़ा तो आरोपी वहां से फरार हो गए। हमले का पता चलते ही उसका भाई उसे तुरंत अस्पताल ले गया।