पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • There Is No Solution To Open Unnecessary Shops In Jalandhar, MPs, MLAs And Officers Trapped In Breath Will Now Send Proposal To The Government

संक्रमण रोकें या राहत दें:जालंधर में गैरजरूरी दुकानें खोलने का नहीं निकला हल, सांसद, विधायक और अफसर अब सरकार को भेजेंगे प्रपोजल

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अफसरों से बैठक करते सांसद चौधरी संतोख सिंह। - Dainik Bhaskar
जालंधर के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अफसरों से बैठक करते सांसद चौधरी संतोख सिंह।

कोरोना का संक्रमण रोकें या दुकानदारों को राहत दें, शुक्रवार को भी इस मुद्दे पर कोई हल नहीं निकल सका। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने इस संबंध में व्यापारियों व अफसरों के साथ बैठक की। जिसमें ODD/EVEN पर दुकानदार सहमत नहीं हुए। वहीं, अफसर सावधानियां न बरते जाने से कोरोना संक्रमण के खतरे के प्रति चिंतित दिखे। अंत में पूरी जिम्मेदारी अब पंजाब सरकार पर डाल दी गई है। इस संबंध में DC घनश्याम थोरी पंजाब सरकार को प्रपोजल बनाकर भेजेंगे। वहां से जो भी निर्देश आएंगे, उसके बाद दुकानें खोलने पर आखिरी फैसला होगा।

दुकानदारों से मांगा फीडबैक

बैठक में DC घनश्याम थोरी ने कहा कि वो ही फीडबैक दें कि आखिर ऐसा क्या तरीका अपनाया जाए कि जिससे कोरोना का संक्रमण भी न फैले और गैरजरूरी दुकानें भी खोली जा सकें। किस तरह से दुकानें खोलने के बाद भी कोरोना से जुड़ी मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस व अन्य सावधानियों को सख्ती से लागू कराया जा सके। उन्होंने कहा कि दुकानदार जो भी फीडबैक देंगे, उसे सरकार को भेजकर मंजूरी मिलते ही सोमवार से लागू कर देंगे।

दुकानदारों से बोले- संक्रमण नहीं रुक रहा, बेड, ऑक्सीजन के हालात चिंताजनक

बैठक में दुकानदारों को शहर में कोरोना संक्रमण के हालात बताए गए। अफसरों ने कहा कि जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इस वक्त अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन की शॉर्टेज व लगातार बढ़ते मरीजों की गिनती बड़ी चिंता का विषय बन रहा है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लोगों को घर के भीतर रहने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि दुकानदार खुद ही कमेटी बना लें, जाे उनके बाजार में कोरोना से जुड़ी सावधानियों को लागू करवाएं।

सरकार के निर्देश कराएंगे लागू

सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि हम सरकार को प्रपोजल भेज रहे हैं। वहां से जो भी निर्देश आएंगे, उन्हें सख्ती से लागू कराया जाएगा। इस मौके विधायक प्रगट सिंह, राजिंदर बेरी, सुशील रिंकू, हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, सुरिंदर चौधरी, DC घनश्याम थोरी, SSP डॉ. संदीप गर्ग, ADC विशेष सारंगल, DCP गुरमीत सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...