पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • There Should Be No Jam On Diverting Traffic, So Police Action Started On Illegal Vehicles And Street Vendors On The Road.

रामा मंडी तक लगातार गश्त कर रही ट्रैफिक पुलिस:ट्रैफिक डायवर्ट करने पर जाम न लगे, इसलिए रोड पर अवैध वाहन और रेहड़ी लगाने वालों पर पुलिस की कार्रवाई शुरू

जालंधर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोड पर लगी रेहड़ियों को हटवाते हुए पुलिस कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
रोड पर लगी रेहड़ियों को हटवाते हुए पुलिस कर्मचारी।

पीएपी फ्लाईओवर के निर्माण के कारण होशियारपुर रोड से रामा मंडी की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया जाना है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस अब सख्त हो गई है और हर दूसरे दिन होशियारपुर रोड से लेकर रामा मंडी तक गश्त कर रही है और रोड पर अवैध रूप से खड़े हो रहे वाहनों और रेहड़ी वालों को चेतावनी दे रही है। एक महीने बाद ट्रैफिक को लम्मा पिंड से होशियारपुर रोड और फिर रामा मंडी की तरफ डायवर्ट किया जाना है।

ट्रैफिक का फ्लो रामा मंडी में बढ़ सकता है और रोड पर किए कब्जों के कारण जाम भी लग सकता है। इस समस्या का हल निकालने के लिए पुलिस अधिकारियों ने ट्रायल शुरू कर दिया है और रोड पर रेहड़ी और वाहन खड़े नहीं होने दिए जा रहे। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले वार्निंग दी जाएगी और उसके बाद चालान किए जाएंगे। इसके साथ ही पीएपी चौक, भूर मंडी, कैंट एरिया में भी कार्रवाई की गई है।

शहर के अंदरूनी इलाकों में भी बढ़ेगा ट्रैफिक

पीएपी आरओबी के निर्माण के चलते 6 महीने तक अमृतसर-जालंधर लेन को बंद रखा जाएगा। जिस कारण शहर के अंदरूनी हिस्सों में भी ट्रैफिक बढ़ेगा। अमृतसर से बस स्टैंड जाने वाले वाहन और नकोदर जाने वाले हैवी वाहन मकसूदां, कपूरथला रोड, फुटबाल चौक और गुुरु नानक मिशन चौक का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे परेशानी बढ़ सकती है। गुरु नानक पुरा फाटक से बीएसएफ चौक की तरफ भी वाहनों की आवाजाई बढ़ जाएगी। इस फाटक पर पहले ही वाहनों की लंबी लाइनें लग जाती है।

पहले से ही तैयार होंगे तो जाम की नहीं आएगी नौबत
एसीपी हरबिंदर सिंह भल्ला ने बताया कि ट्रैफिक डायर्वशन से पहले ही ट्रैफिक को सही ढंग से चलाने के लिए रोड से कब्जे हटवाए जा रहे हैं। पीएपी फ्लाईओवर के निर्माण के चलते वाहनों की संख्या रामा मंडी रोड पर बढ़ जाएगी। जिसको संभालने के लिए अलग से मुलाजिम तैनात करने पड़ेंगे। इसलिए समय रहते ही वार्निंग दी जा रही है और रेहड़ी वालों को रोड से हटवाया जा रहा है।

अगर समय से पहले तैयारी हो जाएगी तो डायर्वशन के समय लोगों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। ट्रैफिक सही ढंग से चलती रहे, इसके लिए मुलाजिमों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही पीएपी चौक और रामा मंडी चौक में भी अवैध रूप से खड़े हो रहे वाहनों पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने रेहड़ियों वालों और अवैध वाहन खड़े करने वाले लोगों को भी रोड पर कब्जा न करने की अपील भी की है।

खबरें और भी हैं...