आजादी दिवस:गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होगा 2 घंटे का समागम,ध्वजारोहण 9 बजे

जालंधर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर पीएपी चौक की है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर पीएपी चौक की है।

गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में 75वां स्वतंत्रता दिवस दो साल बाद धूमधाम से मनाया जा रहा है। ध्वजारोहण सुबह 9 बजे लोकल बॉडी मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर करेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक इस बार परेड देखने भारी संख्या में लोग स्टेडियम में पहुंचेंगे। लोगों की सुरक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं और परेड देखने आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग की जगह भी 3 जगह पर निर्धारित कर दी हैं। टू व्हीलर, बस व कारों के लिए बनाए गए पार्किंग स्थल पर ट्रैफिक मुलाजिम तैनात रहेंगे ताकि सही ढंग से पार्किंग करवाई जा सके।.

सोमवार सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक स्टेडियम की तरफ जाने वाले वाहनों पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। लोगों को अगर ट्रैफिक संबंधी परेशानी आ रही है और रूट प्लान के बारे में जानकारी हासिल करनी है तो कमिश्नरेट पुलिस की हेल्पलाइन (0181-2227296, 1073) पर संपर्क किया जा सकता है। सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक जालंधर बस स्टैंड और शहर से कपूरथला जाने व आने वाले भारी एवं हल्के वाहन पीएपी चौक, करतारपुर रूट का इस्तेेमाल करेंगे।

नकोदर से शाहकोट की तरफ आने-जाने वाले हर प्रकार के वाहनों को बस स्टैंड, समरा चौक, कूल रोड, अर्बन एस्टेट फेज-2 सीटी इंस्टीट्यूट वाया प्रतापपुरा रूट का इस्तेमाल करना होगा। वडाला चौक और श्री गुरु रविदास चौक की तरफ जाने वाले वाहनों पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी।

देशभक्ति की अलख- तिरंगों से सजे चौक और शहर

दोपहर 1 बजे तक बंद रहेंगे स्टेडियम की तरफ जाने वाले रास्ते
गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में मुख्यातिथि का आगमन सुबह 8:58 बजे होगा। ध्वजारोहण 9 बजे, परेड का मुआयना 9:03 बजे, संबोधन 9:10 बजे, मार्चपास्ट 9:20 बजे, पीटी शो 9:30 बजे और सांस्कृतिक कार्यक्रम 9:40 बजे, फ्रीडम फाइटर्स का सम्मान 10:40 बजे और राष्ट्रगान से समापन 10:50 बजे होगा। परेड में आईटीबीपी के अलावा पुलिस के पुरुष व महिला दस्ते, हाेमगार्ड, एनसीसी कैडेट्स की टुकड़ियां शामिल होंगी। प्रशासन ने 75वें अमृत महोत्सव में भागीदारी के लिए चौराहों पर तिरंगे सजाए हैं। जिला कार्यक्रम में मनमाेहक प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागियाें काे प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। करीब 85 लोगों की सूची प्रशासन ने तैयार की है।

इन जगहों पर वाहन किए जा सकेंगे पार्क
बसें मिल्कबार चौक से टी पाॅइंट नकोदर रोड सड़क के दोनों तरफ, सिटी अस्पताल चौक से गीता मंदिर चौक की तरफ पार्क होंगी। कारें मिल्कबार चौक से मसंद चौक डेरा सतकरतार की तरफ सड़क के दोनों तरफ पार्क की जा सकेंगी। टू व्हीलर सिटी अस्पताल चौक से एपीजी स्कूल की तरफ जाती रोड के दोनों तरफ पार्क किए जा सकेंगे।

शहर में 1500 से ज्यादा मुलाजिम होंगे तैनात
रामा मंडी चौक से गुरु नानक मिशन चौक तक ट्रैफिक पुलिस के 120 से ज्यादा मुलाजिम 10 से ज्यादा चौक कवर करेंगे। चौराहों पर एसीपी ट्रैफिक प्रीत कंवलजीत सिंह नजर रखेंगे। डीसीपी जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि शहर में 1500 से ज्यादा मुलाजिम तैनात रहेंगे।

खबरें और भी हैं...