पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उम्मीद:खाली पदों पर नहीं होगी नई भर्ती, डीसी ऑफिस के स्टाफ की रिस्ट्रक्चरिंग से बढ़ेगी जिम्मेदारी

जालंधर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ऑफिस मे क्लेरिकल स्टाफ के तीन दर्जन पद खाली, दर्जा-4 कर्मी भी कम

डिप्टी कमिश्नर ऑफिस में खाली पदों के कारण जो काम प्रभावित होता है, उसका सरकार ने अलग फार्मूला निकाला है। उम्मीद की जा रही थी कि विधानसभा चुनावों से पहले सभी खाली पदों पर नई भर्ती की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं होगा। जालंधर में जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में 3 दर्जन से ज्यादा क्लेरिकल स्टाफ के पद खाली है। इसलिए अब जो स्टाफ उपलब्ध है उसकी जिम्मेदारी बढ़ाई जाएगी। बीते दिनों पूरे पंजाब में क्लेरिकल स्टाफ की ड्यूटी की रिस्ट्रक्चरिंग के लिए सभी डीसी कार्यालयों से लिस्टें गई थी। इसके बाद जालंधर से भी स्टाफ शॉटेज की पूरी जानकारी चंडीगढ़ हैड ऑफिस को मुहैया करवाई गई है।

सरकार ने क्लेरिकल स्टाफ की जानकारी मांगी
पंजाब सरकार ने सभी जिलों से प्रशासनिक कार्यालयों के क्लेरिकल स्टाफ की जानकारी मांगी है। सूबे में मुलाजिम यूनियनें अपनी मांगों को लेकर लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। जालंधर जिले में 401 पद पटवारियों के है जिसमें से महज 85 पदों पर पटवारी काम कर रहे है और 313 पद खाली है। जालंधर तहसील-1 में कुल 53 पद खाली, जालंधर तहसील-2 में 64 खाली, फिल्लौर में 94 खाली, शाहकोट में 49 खाली, नकोदर में पटवारियों के 52 पद खाली चल रहे है। सैकड़ों पटवारियों के पद खाली होने से भी दूसरे पटवारियों पर काम का बोझ लगातार पड़ रहा है, जिसके चलते काफी काम प्रभावित है।

जल्द से जल्द पटवारियों की भर्ती करें : वालिया
पटवारी यूनियन तहसील-2 के प्रधान जतिंदर वालिया ने कहा कि पटवारियों की भर्ती न होने से काम काफी प्रभावित हो गया है। पूरे पंजाब में पटवारियों ने अपना अतिरिक्त चार्ज छोड़ रखा है। जालंधर में 21 जून से सभी पटवारियों ने एसडीएम को अपना अतिरिक्त चार्ज का रिकार्ड सौंप दिया है। इस समय पूरे जिले का काम प्रभावित हो रहा है। सरकार जल्द से जल्द पटवारियों की भर्ती करे। जिससे लोगों को सही समय पर सुविधा दी जा सके।

जिले में ये पद खाली
स्टैनो टाइपिस्ट की कुल 10 पोस्ट में से 8 भरी है जबकि 2 खाली है। क्लर्क की 128 पोस्ट में से 33 खाली है। सीनियर असिस्टेंट की 6 पोस्टों में से 5 खाली, पटवारियों की 401 पोस्ट में से 85 भरी है।

खबरें और भी हैं...