• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • There Will Be No Power Cut For 2 Days, Route Divert And Railway Gates Will Be Closed; 1000 Police Personnel Will Monitor

रात 12 बजे रिवायती मेला शुरू:2 दिन बिजली कट नहीं लगेंगे, रूट डायवर्ट और रेलवे फाटक बंद रहेंगे;1000 पुलिस मुलाजिम निगरानी करेंगे

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एहतियात भी आस्था भी...मेले में लंगर तो लगेंगे लेकिन पैक्ड फूड मिलेगा, प्रबंधकों की अपील- मास्क पहनें - Dainik Bhaskar
एहतियात भी आस्था भी...मेले में लंगर तो लगेंगे लेकिन पैक्ड फूड मिलेगा, प्रबंधकों की अपील- मास्क पहनें
  • ढोल-बाजे के साथ मन्नतें पूरी होने पर नतमस्तक हुए श्रद्धालु
  • दुध-पुत्त देण वाले...बाबा सोढल दी जय

श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि 12 बजे रिवायती तौर पर शुरू हो गया। मेले में श्रद्धालुओं की तादाद लाखों में होती है, इसलिए बड़ी गिनती में लोग दो दिन पहले ही माथा टेकने आना शुरू हो जाते हैं। हालांकि मेला एक दिन का ही होता है, लेकिन इससे एक दिन पहले और दूसरे दिन भी रौनक बनी रहती है। मेले को लेकर पुलिस, हेल्थ, निगम की टीमों ने अपना काम शुरू कर दिया है।

चाक चौबंद सुरक्षा प्रबंधों के लिए 1000 पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं। मंदिर की तरफ आने वाले रास्तों पर हैवी व्हीकल्स के लिए रूट डायवर्ट किए गए हैं। मेला परिसर के नजदीकी रेलवे फाटक दो दिन के लिए बंद रहेंगे। पावरकाॅम की तरफ से पूरे एरिया में दो दिन बिजली कट नहीं लगाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर हेल्पलाइन पर काॅल की जा सकेगी। दूसरी तरफ जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी ने सोढल मंदिर से एक किलोमीटर के दायरे में 19 तारीख को मीट और शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाई है।

बाजार सजे, स्टॉल लगे
मेला परिसर से लेकर एक किलोमीटर तक दुकानें और स्टॉल सज चुके हैं। दिनभर यहां श्रद्धालु खरीदारी करते रहे। खास बात है कि ये दुकानदार मेलों पर जाकर ही अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं।

कोरोना काल में कम हुआ चढ़ावा

मंदिर के ट्रस्टी तरसेम कपूर और कैशियर सुरेश चड्ढा ने बताया कि 2018 में करीब 32 लाख, 2019 में करीब 31 लाख और 2020 में कोरोना महामारी के कारण 12 लाख चढ़ावा आया।

भारी वाहनों के आने पर लगाई रोक

हैवी व्हीकल्स के पठानकोट चौक से दोआबा चौक की तरफ आने पर रोक लगाई गई है। फोकल पाॅइंट, मकसूदां, ट्रांसपोर्ट नगर, लम्मा पिंड चौक, वर्कशाॅप चौक, भगत सिंह चौक, माई हीरां गेट, गाजी गुल्ला से वाहन को मेला स्थल की तरफ प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। दो दिन तक हैवी व्हीकल को मेला स्थल के रूट से दूर रखा जाएगा। सोढल फाटक बंद होने के कारण हल्के वाहनों को अड्डा होशियारपुर और गांधी कैंप के रास्ते का इस्तेमाल करना होगा। दोमोरिया पुल से भी वाहनों के लिए विकल्प रखा गया है। डीसीपी नरेश डोगरा ने बताया कि ट्रैफिक संबंधी समस्या अथवा शिकायत आने पर कंट्रोल रूम नंबर 0181-2227296 और 9592918501-02 पर काॅल की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...