रेलवे लाइन से फिश प्लेंटें उखाड़ने की कोशिश:सूर्य एनक्लेव में सिटी-जम्मू लाइन पर लोगों को देखकर भागे चोर, बड़ा हादसा टला

जालंधर14 दिन पहले
जालंधर सिटी-जम्मू लाइन पर उखाड़ी गई फिश प्लेट।

शहर में चोरों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन चोरी की वारदातें बढती जा रही हैं। आज चोरों ने जालंधर से जम्मू को जाती रेलवे लाइन पर धावा बोल दिया। चोरों ने रेलवे लाइन पर लगी फिश प्लेटों को उखाड़ डाला। अभी चोरों ने उन्हें उठाकर ले जाना था कि इतने में ही सूर्य ऐनक्लेव के वाशिंदों को इसका पता चल गया। वह जैसे ही रेलवे ट्रैक की तरफ बढ़े को चोर लोगों को अपनी तरफ आते देख मौके से फरार हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चोरों के पास फिश प्लेटें उखाड़ने के लिए हथोड़े से लेकर स्नैपनर सेट तक सब हथियार थे। उन्होंने फिश प्लेटों को नट-बोल्ट खोल दिए थे। अभी फिश प्लेटों को लाइन से अलग कर रहे थे कि इसमें उन्हें भनक लग गई के लोग उन्हें पकड़ने के लिए आ रहे हैं और वह अपना सामान लेकर मौके से फरार हो गए। जहां पर वह फिश प्लेटें उखाड़ रहे थे वहां पर पहले रेलवे फाटक हुआ करता था। लेकिन रेलवे ने लोगों की सुविधा को देखते हुए वहां पर अंडर पास का निर्माण कर दिया। अब फाटक लावारिस हालत में है। गेटमैन का कमरा भी वैसे का वैसा ही पड़ा हुआ है। उसे भी रेलवे ने अभी तक डिस्मेंटल नहीं किया है। जबकि चोर गेटमैन के कमरे के पास लगी ग्रिलों को भी उखाड़कर ले गए हैं।

टल गया बड़ा हादसा, लोगों ने रेलवे और पुलिस अधिकारियों को दी सूचना

लोगों का कहना है कि यदि चोर फिश प्लेटें उखाड़ कर ले जाते तो इससे बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रैक पर गाड़ी डिरेल होकर पलट सकती थी। लेकिन एन मौके पर लोगों को इसका पता चल गया और कोई भी हादसा होने से पहले ही टल गया। लोगों का कहना है कि उन्होंने इस बारे में रेलवे के अधिकारियों और पुलिस को भी सूचित कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सूरिय एनक्लेव के लोग चोरों से बहुत परेशान हैं। आए दिन चोर यहां पुर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। घरों के बाहर से सामान उठाकर ले जाते हैं। बंद घरों से सामान चोरी करके भाग जाते हैं।

लोगों ने यह भी बताया कि चोरी की एसी वारदातों को अंजाम नशे के आदी कुछ युवकों द्वारा दिया जा रहा है। यह युवक अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरियां करते हैं। इन्हें इससे कोई मतलब नहीं कि उनकी गलती का वजह से कितने लोगों की जान जा सकती है। उन्हें सिर्फ अपने नशे से मतलब है उसके लिए यह कुछ भी करने के लिए उतारू हो जाते हैं।

गेटमैन के कमरे में बिखरी पड़ी सिरिंज और नशे की खाली पुड़ियां
गेटमैन के कमरे में बिखरी पड़ी सिरिंज और नशे की खाली पुड़ियां

गेटमैन का कमरा नशेड़ियों का अड्डा

सूर्य एनक्लेव के में रेलवे ने फाटक को बंद करके नीचे से अंडर पास निकाल दिया है। अब जहां पर फाटक होते थे उस पोस्ट को खत्म कर दिया गया है। लेकिन रेलवे ने अभी तक न तो वहां से फाटक को उखाड़ा है और न ही गेटमैन की हट को डिस्मेंटल किया है। यह हट नशेड़ियों का अड्डा बन गई है। नशे के आदी युवक यहां गेटमैन के कमरे में आकर नशे के टीके लगाते हैं। नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं। गेटमैन के कमरे में सिरींजे पड़ी हुई हैं। शराब पीकर फेंके हुए खाली डिस्पोजेबल ग्लास फैंके हुए हैं। लोगों का आरोप है कि उन्होंने कई बार रेलवे के अधिकारियों से रिक्वेस्ट की कि इसे तोड़ दिया जाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं करता। चोर गेटमैन के कमरे में लगा लोहे का दरवाजा भी तोड़कर ले जा चुके हैं।