लोहियां पुलिस ने 3 नशा तस्कर पकड़े:एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, 100 ग्राम हेरोइन और 55 किलो भुक्की बरामद

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हेरोइन और पिस्तौल के साथ पकड़े गए दो आरोपी। - Dainik Bhaskar
हेरोइन और पिस्तौल के साथ पकड़े गए दो आरोपी।

देहात पुलिस ने बुधवार को लोहियां में अलग-अलग मामलों में 3 नशा तस्करों को काबू किया है। इनके कब्जे से हेरोइन और भुक्की बरामद हुई है। हेरोइन के साथ पकड़े गए दो तस्करों से पुलिस ने पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

डीएसपी शाहकोट जसविंदर सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी लोहियां सुखदेव सिंह के नेतृत्व में एएसआई जसपाल सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ टोल प्लाडा गिद्दड़पिंडी के पास हाईवे पर नाकाबंदी कर रखी थी। नाके पर एक ट्रक नंबर पीबी-11सी-0709 आया। पुलिस ने उसे रोक कर जब उसकी तलाशी ली तो ट्रक के टायरों में से पुलिस को भुक्की मिली।

आधा क्विंटल भुक्की के साथ पकड़ा गया ट्रक चालक
आधा क्विंटल भुक्की के साथ पकड़ा गया ट्रक चालक

जब टायरों में से भुक्की निकाल कर उसका मापतौल पुलिस ने मौके पर ही किया तो यह 55.200 किलोग्राम निकली। ट्रक को चला रहे चालक जिसकी पहचान राजिंदर उर्फ विक्की निवासी धक्का बस्ती (संजय नगर) मक्खू जिला फिरोजपुर के रूप में हुई है को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक में कंडक्टर सीट पर सवार एक नाबालिग जिसने अपना नाम साहिल कुमार पुत्र संजीव कुमार निवासी धक्का बस्ती (संजय नगर) मक्खू जिला फिरोजपुर बताया को भी गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

एक अन्य मामले जिसमें दो लोगों को हेरोइन और पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है कि जानकारी देते हुए डीएसपी जसविंदर सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी सुखदेव सिंह को सूचना मिली थी कि कपूरथला की तरफ से दो युवक कार में सवार हो नशा लेकर जा रहे हैं।

थाना प्रभारी ने सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर डाली। जब पुलिस ने कार नंबर डीएल-3सी-5881 को रुकने का इशारा किया तो कार चालकों ने कार को भगाने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने कार को काबू कर उसमें सवार लोगों की तलाशी ली तो उनके कब्जे से महंगा नशा हेरोइन सौ ग्राम बरामद हुआ। पुलिस को इनके कब्जे से एक पिस्तौल 32 बोर एक जिंदा कारतूस औऱ एक कारतूस 7.65 एमएम बरामद हुआ।

डीएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान कपूरथला जिला के तहत आते गांव छन्ना शेर सिंह (तलवंडी चौधरियां) निवासी कुलविंदर सिंह उर्फ मीत पुत्र गुरविंदर सिंह और मंगल सिंह उर्फ बब्बू पुत्र काला सिंह के रूप में हुई है। इनके खिलाफ पुलिस थाना लोहियां में एनडीपीएस के साथ-साथ आर्म्स एक्ट में भी मामला दर्ज किया गया है।