पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम में बदलाव:आज आंधी के साथ बूंदाबांदी के आसार, 3 दिन आसमान साफ रहेगा, फिर 2 दिन बारिश

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह-शाम हवाएं चलने से लोगों को मिलेगी राहत - Dainik Bhaskar
सुबह-शाम हवाएं चलने से लोगों को मिलेगी राहत

सिटी में वायु प्रदूषण में कम हुआ है। दोपहर 2 बजे सिटी में 33 डिग्री तापमान के बीच एयर क्वालिटी इंडेक्स 157 से गिरकर 124 पर आ गया यानी हवा में धूल और गैस के कण कम हुए हैं। तेज हवा और बूंदाबांदी के बाद अब वायु प्रदूषण का स्तर सुधरा है। इसके अलावा लॉकडाउन में यातायात कम होने से भी वातावरण को लाभ हुआ है। जालंधर में 7 मई को बूंदाबांदी और आंधी के आसार हैं जबकि इसके बाद 8 मई से लेकर 10 मई तक आंशिक बादल छाएंगे लेकिन बारिश की संभावना कम है। इसके बाद 11 और 12 मई के बीच फिर से आंधी के बीच बूंदाबांदी हो सकती है।

जालंधर में ऑल टाइम वेदर डेटा के अनुसार 5 मई के बाद जालंधर में गर्मी 40 डिग्री को छू जाती है, लेकिन इस बार पहाड़ी राज्यों में बने पश्चिम विक्षोभ का लाभ मिल रहा है। अभी पिछले हफ्ते शुरू हुआ पश्चिम विक्षोभ असर दिखा ही रहा है तो इस बीच एक और पश्चिम विक्षोभ बनने से 7 और 8 मई के बीच हिमालय के क्षेत्रों में बारिश के आसार बनने के बाद पंजाब के द्वारा क्षेत्र में जालंधर भी संभावित बारिश की चपेट में ही माना जा रहा है।

खेती-बाड़ी माहिर डाक्टर नरेश गुलाटी के अनुसार यह बारिश लाभप्रद है। ज्यादातर गांव में गेहूं की फसल कट चुकी है और खेत खाली हैं।अब धान की फसल के लिए सारे खेत तैयार किए जाने हैं और अगर इससे पहले बारिश आ जाती है तो वातावरण को लाभ होगा।

आज बिजली बंद रहेगी
जालंधर | बिजली तारों की रिपेयर के चलते आज शहर के कई इलाकों में बिजली बंद रहेगी। पावरकॉम के अनुसार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली कट लगाया जाएगा। इस दौरान धोबी मोहल्ला, मखदूमपुरा, मॉडल टाउन रोड, नकोदर रोड, शहीद ऊधम सिंह नगर, कोर्ट पक्षियां, सेंट्रल टाउन, नया बाजार, लाजपत नगर शामिल रहेंगे। इन इलाकों में कई अस्पताल भी शामिल हैं, उन्हें भी कट का सामना करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...