पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

26 को रेडक्रॉस भवन में निकाला जाएगा ड्रॉ:पटाखा बेचने का अस्थायी लाइसेंस अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 213 कारोबारियों ने खरीदे फार्म, किसी ने नहीं किया आवेदन

बर्ल्टन पार्क में दुकानें बनाकर पटाखा बेचने के लिए असलहा ब्रांच से 213 कारोबारियों ने एप्लीकेशन फार्म तो खरीद लिए हैं, लेकिन अभी तक किसी भी कारोबारी ने आवेदन दाखिल नहीं किया है। आवेदन की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर है। देर शाम 5 बजे तक आवेदन लिए जाएंगे और इसके बाद 26 अक्टूबर को 3 बजे रेड क्रॉस भवन में ड्रॉ निकाला जाएगा। प्रशासन की तरफ से 20 कारोबारियों को ही टेंपरेरी लाइसेंस दिए जाने हैं।

हालांकि बताया जा रहा है कि कारोबारी बर्ल्टन पार्क में 100 दुकानें बनाने के लिए अपने व्यापारियों से पैसे इक्टठे कर रहे हैं, पटाखा कारोबारियों की दो एसोसिएशन हैं। सूत्रों से मिली जानकारी से अनुसार कारोबारियों ने आर्डर तक कर दिए हैं। 26 के बाद पटाखा मार्केट में पहुंचना शुरू हो जाएगा। गौर हो कि प्रशासन के सख्त आदेश हैं कि किसी भी हालत में पटाखा तय तारीख से पहले नहीं बिकेगा। अगर कोई ऐसे करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच व्यापारियों की गुप्त मीटिंगें चल रही हैं कि वे हर हालत में 100 दुकानें ही बनाएंगे। उसके लिए वे राजनीतिक लोगों की शरण में जाएंगे ताकि पिछले साल की तरह इस साल भी 100 दुकानें ही सजाएं। पटाखा मार्केट के प्रधान राजेश बाहरी ने कहा कि प्रति कारोबारी से 36 हजार रुपए ले रहे हैं, जिसमें काफी खर्चे हैं। शेड तैयार करने से लेकर पानी, रेता, बिजली, सिक्योरिटी और निगम का किराया शामिल हैं। कोई एसोसिएशन अलग अधिक पैसे नहीं ले रही है। जो पैसे लिए जाएंगे। वे सारे दुकानों पर ही खर्च होने हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें