पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई व्यवस्था लागू:आरसी-लाइसेंस की अपॉइंटमेंट के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग ने जारी की हेल्पलाइन 1800-1800-222

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवेदकों को ऑनलाइन अपॉइंटमेंट में दिक्कत हो तो हेल्पलाइन पर करें संपर्क

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने एक जनवरी से लोगों की सुविधा के मद्देनजर सेवा केंद्रों से 35 प्रकार की ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी से संबंधित होने वाले कामों के अपॉइंटमेंट का काम शुरू कर दिया है। अभी सेवा केंद्रों पर 15 जनवरी तक ट्रायल चल रहा है, ताकि यदि कोई दिक्कत आ रही है तो उसे दूर किया जा सके। इसके लिए डिपार्टमेंट ने हेल्पलाइन नंबर 1800-1800-222 नंबर भी जारी किया गया है, जिससे कि यदि किसी आवेदक को डीएल और आरसी को लेकर कोई परेशानी हो तो वह हेल्पलाइन नंबर से दूर कर सकता है। खास बात यह है कि हेल्पलाइन नंबर की मॉनिटरिंग चंडीगढ़ से खुद एसटीसी एपी सिंह करेंगे।

स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर (एसटीसी) का कहना है कि अभी शुरुआती दौर है, इसलिए वह खुद ही लोगों की शिकायतों पर नजर रखेंगे, कि कैसी-कैसी समस्याएं लोगों के सामने आ रहीं हैं। यह जानकारी मिलने के बाद ही आगे कदम उठाया गाया है। समय से आवेदकों को लाइसेंस और डीएल मिल जाए, इसके लिए डिपार्टमेंट की ओर से चंडीगढ़ से प्रिंटिंग का काम शुरू किया है।

लाइसेंस और आरसी पोस्टल के जरिए लोगों के घरों तक भेजने की योजना बनाई गई है। अभी आरटीए कार्यालय में रोजाना आरसी की करीब 400 प्रिंटिंग होती है। इसमें नई आरसी, ट्रांसफर, एचपी कैंसिल, डुप्लीकेट आरसी, रिन्युअल आरसी भी शामिल है। वहीं, आरटीए-एसडीएम के तहत ट्रैक पर करीब 500 लाइसेंस की प्रिंटिंग होती है। इसमें रिन्युअल, डप्लीकेट, एड्रेस चेंज, रिप्लेस शामिल है। नई व्यवस्था लागू होने से लोगों को राहत मिलेगी और एजेंटों की जाल में फंसने से लोग बच सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser