पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन मंत्री:ब्लैक स्पॉट पर हादसों को रोकने के लिए परिवहन मंत्री ने एनएचएआई को 31 मार्च तक का दिया समय

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दकोहा फाटक के बाहर अवैध कट से गुजरता ऑटो।- भास्कर - Dainik Bhaskar
दकोहा फाटक के बाहर अवैध कट से गुजरता ऑटो।- भास्कर

हाईवे पर ब्लैक स्पॉट पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने एनएचएआई को आदेश दिए हैं कि 31 मार्च तक नेशनल हाईवे पर सभी अवैध कटों को बंद और ब्लैक स्पॉट को दुरुस्त करवाया जाए। ट्रैफिक एडवाइजरी की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब से गुजरते हाईवे पर 391 ब्लैक स्पॉट हैं और केवल जालंधर में 21 हैं। इस कारण हो रहे हादसों में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। परागपुर से लेकर विधिपुर तक 10 से अधिक अवैध कट और ब्लैक स्पॉट हैं जिन पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। एक साल में 3 से 4 लोगों की मौत तक हो चुकी है। दकोहा फाटक, कालिया कॉलोनी नहर के पास ऐसे अवैध कट हैं, जिन्हें आजतक नेशनल हाईवे अथॉरिटी बंद नहीं करवा पाई है। कई अवैध कटों को एनएचएआई ने अगर बंद करवाया भी था तो उसे राजनीतिक दबाव में दोबारा से खोल दिया गया।

25 लाख रुपए खर्च कर 50 हजार पशुओं को लगेंगे रिफ्लेक्टर... हाईवे पर आवारा घूम रहे 50 हजार से अधिक जानवरों पर 25 लाख रुपए खर्च करके रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे। 31 मार्च तक इस काम को भी पूरा करने के लिए कहा गया है। क्योंकि कई हादसे आवारा जानवरों के कारण रात के समय हुए हैं। इसी के साथ पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी आदेश जारी किए गए हैं कि शहर के अंदर जो ब्लैक स्पॉट हैं। उन्हें भी हर हालत में दुरुस्त कर दिया जाए।

अवैध कट बंद करवाने को किए जा रहे उपाय

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरिंदर ने बताया कि हाईवे को और सुरक्षित बनाने के लिए कैट आई, ब्लिंर्क्स, हाजार्ड मार्कर अादि लगाए जा रहे हैं। पीडी ने कहा कि प्रशासन की मदद से हाईवे पर अवैध कटों को बंद करवाने के लिए भी उपाय किए जा रहे हैं। जो कट खुले हैं, उन्हें बंद करने का काम किया जा रहा है ताकि वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी न आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser