पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी कमाई का झांसा देकर ठगी:यूराेप भेजने के लिए युवक से 9 लाख लिए, रुपए वापस मांगे तो ट्रैवल एजेंट देने लगा गालियां

जालंधर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैवल एजेंट से रुपए नहीं लौटाए तो युवक ने पुलिस को इसकी शिकायत कर दी। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
ट्रैवल एजेंट से रुपए नहीं लौटाए तो युवक ने पुलिस को इसकी शिकायत कर दी। - प्रतीकात्मक फोटो
  • पुलिस जांच में ठगी साबित होने पर ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज

यूरोप में अच्छी कमाई का झांसा देकर ट्रैवल एजेंट ने युवक से 9 लाख रुपए ठग लिए। फिर उसे जाली वीजा पकड़ा दिया। युवक ने इंटरनेट पर जांच की तो इसकी पोल खुली। इसके बाद युवक ने ट्रैवल एजेंट से रुपए वापस मांगे तो वह गालियां देने लगा। जिसके बाद युवक ने पुलिस को शिकायत कर दी। जांच में ठगी साबित होने पर पुलिस ने ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

2 लाख में हुई बात, झांसा देकर 9 लाख ले लिए

मेहतपुर के रहने वाले जगदीप सिंह ने कहा कि फिरोजपुर के जीरा का रहने वाला सुखजिंदर सिंह भुल्लर उसे मेहतपुर में मिला। उसने कहा कि वो युवाओं को यूरोप भेजता है। वहां अच्छा वेतन मिलता है। भुल्लर ने कहा कि यूरोप जाने के लिए उसे 2 लाख रुपए देने हाेंगे। जगदीप ने उसे पैसे व पासपोर्ट दे दिया। उसने कहा कि 3 महीने में वीजा लग जाएगा।

कुछ समय बाद भुल्लर का फोन आया कि उसके कागजात अप्लाई कर दिए हैं लेकिन अब 4 लाख रुपए और देने होंगे, जो मुझे आगे भेजने हैं। घर से 4 लाख ले जाने के बाद उसने फिर फोन किया कि उसका वीजा आ गया है, लेकिन 3 लाख रुपए और लगेंगे। इस तरह 9 लाख रुपए ट्रैवल एजेंट भुल्लर ले गया।

पासपोर्ट पर लगा वीजा फर्जी निकला

फिर उसने कहा कि तेरा काम हो गया है। उसने पासपाेर्ट पर लगा वीजा भी दिखाया। उसने इंटरनेट पर चेक किया तो वीजा जाली निकला। अब वह रुपए वापस मांगता है तो आरोपी ट्रैवल एजेंट उसे गालियां देता है। पुलिस ने जांच के बाद ट्रैवल एजेंट सुखजिंदर भुल्लर पर केस दर्ज कर लिया है।