पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Two Deaths From Corona, 65 People Including 9 Employees Of 3 Private Hospitals Infected, 34 Of Them Infected After Coming In Contact With Infected Patients

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी:कोरोना से दो मौतें, 3 निजी अस्पतालों के 9 कर्मचारियों समेत 65 लोग संक्रमित, इनमें 34 संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से इनफेक्टेड हुए

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरटीए विभाग की कर्मचारी का सैंपल लेते हुए डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
आरटीए विभाग की कर्मचारी का सैंपल लेते हुए डॉक्टर।
  • मृतकों की गिनती 29, संक्रमितों का आंकड़ा 1271 तक पहुंचा

जिले के दो लोगों की कोरोनावायरस के कारण सोमवार को मौत हो गई। संतोखपुरा के 54 साल के व्यक्ति ने जहां जालंधर सिविल अस्पताल में दम तोड़ा, वहीं 62 साल के काहलवां गांव में रहने वाले व्यक्ति ने डीएमसी लुधियाना में आखिरी सांस ली। इससे जिले में कोरोना से मरने वालों की गिनती 29 हो गई है। इसके अलावा सोमवार को 3 निजी अस्पतालों के 9 कर्मचारियों समेत 65 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अब तक कुल 1271 लोग इनफेक्टेड हो चुके हैं। इन 65 मरीजों में से 53 की पुष्टि फरीदकोट लैब से, 8 की पुष्टि प्राइवेट अस्पताल की रिपोर्ट से जबकि 4 की पुष्टि सिविल अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से हुई है। इसके अलावा सोमवार को जिन 3 निजी अस्पतालों के 9 कर्मचारियों को संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें सबसे अधिक मरीज पहले ही एक अस्पताल से संक्रमित आए लैब टेक्नीशियन के संपर्क में आए थे।

जबकि दो नए मरीज अन्य निजी अस्पतालों से हैं। डॉक्टरों का कहना है कि सोमवार को जिन संक्रमितों की पुष्टि हुई है, उनमें 34 लोग संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के बाद इनफेक्टेड हुए हैं। जबकि बाकी लोगों को संक्रमण कहां से हुआ, इसकी जानकारी सेहत विभाग के पास नहीं है। वहीं सोमवार को डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी की तरफ से जारी वीडियो में पॉजिटिव मरीजों को लेकर वीडियो जारी की गई है। वीडियो में डीसी ने कहा है जिले में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सेहत विभाग और जिला प्रशासन लोगों की जान बचाने के लिए ज्यादा यत्न कर रहा है।

आरटीए दफ्तर के 30 से अधिक कर्मचारियों का टेस्ट

उधर, आरटीए दफ्तर के 30 से अधिक कर्मचारियों का सिविल अस्पताल के फ्लू कॉर्नर टेस्ट किया गया लेकिन एसएसपी के संपर्क में आने वाले लोगों ने जांच नहीं करवाई। डॉक्टरों का कहना है कि पुलिस के अधिकारियों और कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ जब सैंपलिंग करवाने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने कोरोनावायरस का कोई लक्षण न आने का कहकर फोन काट दिया। अब विभाग की तरफ से सेहत विभाग के उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। 

डीएवी कॉलेज के पास स्थित मशहूर समोसे वाला भी कोरोना पॉजिटिव
सोमवार को सूर्या विहार के रहने वाले 55 साल के व्यक्ति को संक्रमण की पुष्टि हुई है। उक्त व्यक्ति की डीएवी कॉलेज के पास समोसे की दुकान है, जहां काफी लोगों का आना-जाना है। बता दें कि दुकान के मालिक के पारिवारिक सदस्यों को 10 जुलाई को संक्रमण हुआ था। इसके बाद परिवार के बाकी सदस्यों के स्वैब सैंपल लिए गए।

सैंपलिंग के बाद सोमवार को परिवार के 3 सदस्यों को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इनमें 2 साल का बच्चा भी शामिल है। वहीं, सेहत विभाग ने दुकान में काम करने वाले बाकी कर्मचारियों के सैंपल नहीं लिए गए है। जबकि दुकान में काम करने वाले कुछ कारीगर मालिक के घर पर ही रहते हैं।

फिल्लौर के 4 मोहल्लों से 8 लोगों को इनफेक्शन
सोमवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमितों में 8 लोग फिल्लौर एरिया में रहने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक फिल्लौर के 4 मोहल्लों से 8 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि कि इनमें से 4 लोग संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं। जबकि 4 लोगों को संक्रमण कहां से हुआ, इसकी कोई रिपोर्ट नहीं है। बता दें कि सोमवार को 19 ऐसे लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनके संक्रमण की कोई जानकारी नही है।

सिविल अस्पताल, सीसीसी और होम क्वारेंटाइन से 58 मरीजों को छुट्टी
जहां एक तरफ मरीजों की गिनती बढ़ती जा रही है तो राहत की खबर यह भी है कि ठीक होने वालों की दर उससे ज्यादा है। सोमवार को सिविल अस्पताल, कोरोना केयर सेंटर के अलावा होम क्वारेंटाइन से 58 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्‌टी मिली है। इनमें 34 मरीज सीसीसी, 13 सिविल अस्पताल और 11 होम क्वारेंटाइन किए गए थे। इनका इलाज एसएमओ डॉ. कश्मीरी लाल और डॉ. जगदीश कुमार की देखरेख में हो रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें