पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Two Elderly People Aged 77 And 75 Die From Corona, 59 New Cases, 95% Patients In District Beat Corona But Threat Continues

कोरोना:कोरोना से 77 और 75 साल के 2 बुजुर्गों की मौत, 59 नए केस, जिले में 95 फीसदी मरीजों ने कोरोना को हराया पर खतरा बरकरार

जालंधर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से रविवार को 2 बुजुर्गों की मौत हो गई। 59 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में स्थिति में सुधार हुआ है पर खतरा अभी भी बरकरार है। डीसी घनश्याम थोरी के अनुसार जिले में 95 फीसदी से ज्यादा लोगों ने कोरोना को हराया है।

अगर लोगों ने कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन कर सतर्कता बरती तो दो-ढाई महीने में स्थिति सामान्य हो सकती है। आंकड़े बताते हैं कि महामारी की शुरुआत के 90 दिन 24 जून को 604 और 25 जून को 649 संक्रमित मरीजों की संख्या रही थी। वहीं, अब मरीजों की संख्या धीरे-धीरे घट रही है, इसके बावजूद जिले में 18 अक्टूबर को एक्टिव मरीजों की संख्या 647 है। 24 मार्च से लॉकडाउन की शुरुआत हुई और 15 अप्रैल को जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 25 तक पहुंच गई थी। 10 जून काे आंकड़ा 317 तक आ गया।

20 जून काे मरीजाें की संख्या 493 हुई। 21 जून को मरीजों की संख्या बढ़कर 512 हो गई थी। अब छह माह बाद इनकी संख्या में कमी आती दिख रही है। रविवार को बस्ती शेख, करतार नगर, गुरु नानक नगर, आबादपुरा, बेअंत नगर, गोल्डन नगर, बाबू लाभ सिंह नगर, गोपाल नगर, मदन फ्लोर मिल चौक, जनता कॉलोनी, गोविंद नगर, संतोखपुरा, शास्त्री नगर, आजाद नगर, बस्ती शेख, संगत सिंह नगर, मॉडल टाउन, राजा गार्डन, घई नगर एरिया से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इन इलाकों में सेहत विभाग की टीमें तैनात की गई हैं।

मृतकों की संख्या अब 454 तक पहुंची
रविवार को कुल 59 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसमें जिले मरीज जिले के शहरी और ग्रामीण एरिया से संबंधित हैं। वहीं, जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 647 हो गई है जबकि बीमारी के बाद 2 मरीजों की मौत हो गई।

मरने वालों में दोनों बुजुर्ग हैं। नए मरीज आने के बाद जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14392 हाे चुकी है। अब तक 454 लोग बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। मरने वालों में करतार नगर के 75 साल और बस्ती शेख के रहने वाले 77 साल के बुजुर्ग शामिल हैं। हेल्थ विभाग का कहना है कि परिवार के लोगों ने गंभीर हालत होने पर इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें