पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Two People Died, One Was Reported To Have Been Cremated Before The Arrival Of The Report, Maximum 137 Infected In One Day

कोविड-19:दो व्यक्तियों की मौत, एक की रिपोर्ट आने से पहले हो चुका था संस्कार, एक दिन में सबसे ज्यादा 137 संक्रमित

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिविल अस्पताल से आरडीडीएल लैब में पहुंचे 23 सैंपल, होगी जांच

जिले में वीरवार को 2 लोगों की मौत और 137 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों मृतक बस्ती दानिशमंदां के रहने वाले थे। सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 55 साल के व्यक्ति का शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उसने बुधवार रात दम तोड़ दिया। वहीं, वीरवार तड़के 50 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही वीरवार तक कोरोना के कारण मरने वालों का आंकड़ा 73 तक पहुंच गया है।

दूसरी तरफ 137 संक्रमितों में से 130 जिले से संबंधित हैं। ऐसे में कुल मरीजों की गिनती 2833 हो गई है। इसके अलावा वीरवार तक 556 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और कुल 796 केस एक्टिव हैं। बता दें कि वीरवार को सिविल अस्पताल की नर्स के अलावा सीआईए स्टाफ के एक अधिकारी समेत 3 मुलाजिम, प्राइवेट अस्पताल के वार्ड अटेंडेंट पुलिस कर्मी, गर्भवती महिला, प्राइवेट बैंक कर्मचारी, विदेश से लौटे और दूसरे राज्यों से आए लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं, विभाग के मुताबिक पहली बार ऐसा हुआ है कि कुल संक्रमित मरीजों की संख्या में आधे लोगों को संक्रमण संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद हुआ है। जबकि 57 लोगों को संक्रमण कहां से हुआ, इसकी जानकारी न तो सेहत विभाग के पास है और न हीं संक्रमितों को पता है।

सिविल अस्पताल से आरडीडीएल लैब में पहुंचे 23 सैंपल, होगी जांच

लाडोवाली रोड पर स्थित आरडीडीएल कैंपस में वीरवार शाम 4 बजे सिविल अस्पताल की तरफ से कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए 23 संदिग्ध मरीजों के सैंपल भेजे गए हैं। आरडीडीएल लैब के साइंटिस्ट डॉ. चरणजीत सारंगल, डॉ. गगनदीप बंगड़ और डॉ. गौरव शर्मा ने टेस्टिंग शुरू की है।

टेस्टिंग प्रक्रिया की जानकारी देते आरडीडीएल के जॉइंट डायरेक्टर डॉ. एचएस काहलों का कहना है कि सैंपल्स की टेस्टिंग के बाद रिपोर्ट को आईसीएमआर के पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा। जहां से सेहत विभाग की टीम को रिपोर्ट मिल जाएगी। जानकारी के मुताबिक सोमवार को कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी आरडीडीएल कैंपस में बनी कोविड-19 की टेस्टिंग लैब का उद्घाटन करेंगे।

50% मरीज संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद हुए पॉजिटिव

वीरवार को सेहत विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट में जिले में एक ही मौत की पुष्टि की गई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक वीरवार को आई रिपोर्ट में बस्ती दानिशमंदां के रहने वाले 50 साल के व्यक्ति की कोरोनावायरस के कारण मौत हुई है। मृतक के बेटे मनीष ने बताया कि उनके पिता को कुछ दिन पहले टाइफाइड की पुष्टि हुई थी।

इसके बाद सेहत विभाग की टीम ने सैंपल लिया था। वे घर पर ही थे। बुधवार रात करीब 2 बजे उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिवार के 5 सदस्यों ने उनका संस्कार कर दिया। संस्कार के समय सेहत विभाग की टीम का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। इसके बाद बाकी परिवार के सदस्यों ने वीरवार को सिविल अस्पताल जाकर अपना सैंपल दिया है।

इधर; भांजी से रेप में पकड़ा गया मौसा भी संक्रमित
दो अगस्त को भांजी के साथ रेप करने के मामले में पकड़े 35 साल के आरोपी मौसा को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसे जालंधर के सिविल अस्पताल में लाया गया है। बता दें आदमपुर पुुलिस की तरफ से पकड़े गए आरोपी का 3 तारीख को कोविड-19 का टेस्ट करवाया गया था।

सीआईए के अफसर, दो कर्मचारियों को संक्रमण
देर रात 14 और संक्रमितों की पुष्टि हुई, जिनमें से तीन सीआईए स्टाफ के मुलाजिम हैं। इनमें से एक अधिकारी जबकि दो अन्य कर्मचारी हैं। जल्द ही बाकी स्टाफ के भी सैंपल लिए जाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें