जालंधर शहरी पुलिस का नशा तस्करों पर शिकंजा:हरनामदासपुरा में हेरोइन तस्कर और काजी मंडी में शराब तस्कर को किया

जालंधर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर शहरी पुलिस द्वारा पकड़ा गया तस्कर। - Dainik Bhaskar
जालंधर शहरी पुलिस द्वारा पकड़ा गया तस्कर।

जालंधर शहरी पुलिस ने नशा तस्करों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने आज दो अलग-अलग मामलों में दो तस्करों को पकड़ा। एक तस्कर को हेरोइन के साथ पकड़ा है जबकि दूसरे आरोपी को शराब तस्करी के आरोप में पकड़ा है। दोनों हेरोइन व शराब भी बरामद की है।

डीसीपी जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फ्रैंड्स कालोनी के पास हरनामदासपुरा में कोई व्यक्ति हेरोइन लेकर किसी को देने जा रहा है। इसे पकड़ने का टास्क सीआईए स्टाफ को सौंपा गया। सीआईए स्टाफ ने पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हरनामदासपुरा के पास वाई-पॉइंट पर जाकर नाकाबंदी कर दी। इतने में वहां पर एक युवक जिसने अपना नाम जतिंदर सिंह बताया आया। उसे रोक कर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से महंगा नशा हेरोइन 60 ग्राम बरामद हुआ।

पुलिस ने जतिंदर सिंह के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर दो में मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम (एनडीपीएस) की धारा 21, 61, 85 के तहत दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। जतिंदर से गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है कि पह हेरोइन कहां से लाया था और कहां पर देने के लिए जा रहा था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी जतिंदर के खिलाफ थाना जालंधर छावनी में पहले भी चोरी इत्यादि के मामले दर्ज हैं।

दूसरा मामला जालंधर शहरी पुलिस ने काजी मंडी में दर्ज किया है। काजी मंडी में पिछले कल पुलिस ने नशे को लेकर छापेमारी भी की थी। लेकिन आज पुलिस ने फिर से छापा मार कर काजी मंडी में रहने वाले सिमरजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। सिमरजीत से पुलिस ने 45 अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की हैं। सिमरजीत काजी मंडी में अवैध शराब का धंधा करता है उस पर पहले भी पुलिस थाना रामामंडी में आबकारी अधिनियम (एक्साइज एक्ट) के तहत मामले दर्ज हैं।