पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:साइकिल रिपेयरिंग करने वाला निकला टू व्हीलर चोर, चोरी करते ही पुर्जे खोलकर कबाड़ियों को बेच देता था, गिरफ्तार

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्पेशल ऑपरेशन यूनिट की टीम के साथ पकड़ा गया चोर व उससे बरामद सामान। - Dainik Bhaskar
स्पेशल ऑपरेशन यूनिट की टीम के साथ पकड़ा गया चोर व उससे बरामद सामान।
  • दो टू व्हीलर एक्टिवा के पुर्जे समेत अन्य सामान बरामद

कमिश्नरेट पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन यूनिट ने एक ऐसे टू-व्हीलर चोर को पकड़ा है, जो पेशे से साइकिल रिपेयरिंग का काम करता है। रिपेयरिंग के साथ-साथ उसने वाहनों के ताले खोलने का काम भी सीख लिया और चोरी के बाद वाहनों के पुर्जे खोलकर बेचने लगा।

नाकाबंदी पर चोरी के मोटरसाइकिल पर पकड़ा गया

स्पेशल ऑपरेशन यूनिट के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार ने बताया कि उनकी पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान पटेल चौक से विनोद कुमार उर्फ विनोद निवासी मोहल्ला बलदेव नगर नजदीक शिव मंदिर को पकड़ा। नाके पर उससे चोरी किया हुआ मोटरसाइकिल नंबर PB08EF8399 बरामद किया गया। पूछताछ में उसने बताया कि यह मोटरसाइकिल उसने तहसील कांप्लेक्स के बाहर से चोरी किया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बस स्टैंड के बाहर से चोरी का एक और मोटरसाइकिल बरामद किया। इसके अलावा उससे एक लाल रंग की एक्टिवा PB08CY8507 के पार्ट्स भी बरामद किए गए। उसने एक अन्य एक्टिवा नंबर PB09P4451 अड्डा होशियारपुर से चोरी की और इसके बाद उसके पुर्जे निकालकर भी आगे कबाड़ियों को बेच दिए। उसके खिलाफ थाना डिवीजन नंबर दो में केस दर्ज कर लिया गया है।पूछताछ में उसने बताया कि उसके खिलाफ पहले भी शहर के 2 थानों में चोरी के 5 केस दर्ज हैं।

तलाशी पर मिला चोरी के लिए इस्तेमाल होने वाला सामान

पुलिस ने जब आरोपी के यहां तलाशी ली तो उससे लोहे का इलेक्ट्रिक कटर 12 टूलकिट वाली चाबियां व पाने और एक्टिवा के 4 व मोटरसाइकिल के 6 टायर भी बरामद हुए। पूछताछ में उसने कहा कि किशनपुरा चौक पर उसकी पंचर व साइकिल रिपेयर की दुकान है।

कबाड़ियों की भी लिस्ट बना रही पुलिस

इस टू व्हीलर चोर के पकड़े जाने के बाद पुलिस अब उन कबाड़ियों की भी लिस्ट बना रही है, जो उससे चोरी के वाहनों से निकाले हुए पुर्जे खरीदते थे। पुलिस उनके खिलाफ भी केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें