ठगी का मामला:युवती से मिजोरम और मुंबई की दो महिलाओं ने 4500 डॉलर का पार्सल भेजने के नाम पर ठगे एक लाख रुपए

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़िता ने फोन किया तो व्यक्ति बोला- जो करना है कर ले, हमें हमारी रकम मिल गई है

मुंबई से 4500 अमरीकी डॉलर का पार्सल भेजने के बहाने जालंधर की एक युवती से मुंबई और मिजोरम की दो लड़कियों ने करीब एक लाख रुपए ठग लिए। आरोपियों ने पहले युवती को लालच दिया और फिर उसे केस में फंसाने की बात कहकर धमकाने लगे। ठगी की पोल तब खुली, जब पैसे मिलने के बाद उन्होंने ठगी की बात कबूली और फिर फोन बंद कर दिया।

इसके बाद थाना करतारपुर की पुलिस ने मिजोरम व मुंबई की रहने वाली महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दर्ज बयानों में पीड़ित आर्य नगर की रहने वाली सोनिया ने कहा कि 3 जनवरी को उसे मोबाइल एक अज्ञात नंबर से फोन आया था। फोन करने वाली महिला ने कहा कि उनके नाम पर एक पार्सल आया है, जो मुंबई में रुका हुआ है। इसकी जांच की जा रही है और उसे 24,500 रुपए जमा कराने होंगे, ताकि पार्सल को आगे भेजा जा सके। उसने कॉल करने वाले के दिए बैंक अकाउंट नंबर में पैसे जमा करा दिए।

पार्सल न लेने पर कार्रवाई करने की धमकी दी - सोनिया ने बताया कि अगले ही दिन 4 जनवरी को फिर उसे एक व्यक्ति का एक और अज्ञात फोन आया। उसने कहा कि पार्सल में 4500 डॉलर हैं और उसमें शिकायतकर्ता यानी सोनिया का नाम व पता लिखा हुआ है। उस व्यक्ति ने धमकी दी कि अगर पार्सल व डॉलर में कुछ गलत पाया जाता है, तो फिर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है। यह सुनकर वो घबरा गई। फिर कॉल करने वाले ने कहा कि अगर खुद पर केस नहीं डलवाना चाहती तो तुरंत 75 हजार रुपए जमा कराओ।

इसके लिए उसने इंडियन बैंक का अकाउंट नंबर भी दिया। सोनिया ने पैसे जमा करके उसे फोन किया तो जवाब मिला, जो करना है कर ले, हमें हमारी रकम मिल गई है। अब वह जब भी उस व्यक्ति को फोन करती है तो फोन ज्यादातर स्विच्ड ऑफ रहता है या फोन नहीं उठाता। पुलिस ने मिजोरम के आइजोल की मैलोडी कप्तलुंगी और अंधेरी, मुंबई की सोना हतिया राम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...