पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शोभा यात्रा का फूलों से स्वागत:श्री देवी तलाब मंदिर में पहुंची 9 शक्ति पीठों की अखंड ज्योति, दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

जालंधर5 महीने पहले
पावन ज्योतियों के जालंधर पहुंचने पर स्वागत करते श्रद्धालु।
  • 52 शक्ति पीठों में शामिल है जालंधर के श्री देवी तलाब मंदिर

जालंधर के मशहूर पौराणिक श्री देवी तलाब मंदिर में शुक्रवार को 9 शक्ति पीठों की अखंड ज्योति पहुंची। जिनके दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। ज्योतियों के यहां पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने फूलों की वर्षा कर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान माता के जयकारे भी लगाए गए। श्री देवी तलाब मंदिर भी 52 शक्ति पीठों में से एक है। जिसकी ज्योति भी इनमें रखी गई है।

जालंधर के श्री देवी तलाब मंदिर में रखी पावन ज्योतियां।
जालंधर के श्री देवी तलाब मंदिर में रखी पावन ज्योतियां।

यहां से आई पावन ज्योतियां

श्री देवी तलाब मंदिर में आई पावन ज्योतियां श्री ज्वाला जी, चामुंडा देवी, नैना देवी, मनसा देवी, वैष्णो देवी, कत्यानी देवी, मां बगलामुखी, श्री त्रिपुरिमालिनी व श्री देवी तलाब मंदिर शक्ति पीठ की हैं।

शोभायात्रा के रूप में कपूरथला जाएंगी अखंड ज्योतियां

श्री सतनाम मंदिर कपूरथला की और से यह पावन ज्योतियां मंगवाई गई हैं। जहां 5100 देवी स्तुति पाठ करवाए जाएंगे। यह पाठ 28 फरवरी को होगा और उसमें सभी एक ही तरह के कपड़ों में शामिल होंगे। शोभायात्रा के रूप में यह पावन ज्योतियां वहां पहुंचाई जाएंगी। जहां पर धार्मिक समागम रखा गया है। इसका मकसद विश्व शांति की कामना व कोरोना की महामारी काे खत्म करना है।