पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सखी- वन स्टॉप सेंटर:गुजरात के अलावली सेंटर से आई वीडियो काॅल- पहचानाे क्या यही आपकी मां हैं; बेटी बाेली- हांजी, हांजी, एही मम्मी ने

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सखी- वन स्टॉप सेंटर की बदौलत सात महीने बाद गुजरात से मिली 50 वर्षीय स्वर्णा

पहले भी मां घर से चली जाती थी, लेकिन एक-दाे दिन में मिल जाती थीं। इस बार ताे हमने इतना ढूंढा, आसपास के गांवों में भी गए, लाेगाें से पूछा लेकिन कहीं नहीं मिली। मां की दिमागी हालत कुछ साल से ठीक नहीं थी। दिन-रात उनकी चिंता होती रहती थी कि कहीं कुछ अप्रिय घटना न हाे जाए। फिर थक हार कर 10 अक्टूबर अक्तूबर काे आंगनबाड़ी केंद्र में जाकर बात की। उन्होंने सखी-वन स्टॉप सेंटर जालंधर को हमारा केस बताया।

उनकी बदौलत ही आज हमारी मां हमें इतने दिनाें बाद मिल पाई है। ये कहना था आदमपुर की 30 वर्षीय सीमा का। सीमा ने बताया कि पिता बलबीर सिंह काे डिस्क की समस्या है, जिसके कारण दाे साल से वह बेड पर ही हैं। छाेटा भाई अजय मजदूर है व एक छाेटी बहन नेहा है। मम्मी मानसिक रूप से परेशान रहती हैं। कई बार दवाई भी नहीं खाती। पहले भी घर की दीवार फांद कर चली जातीं थीं।

दरअसल लॉकडाउन के दाैरान सीमा की 50 वर्षीय मां स्वर्णा लापता हाे गई थीं। कई दिनाें तक वे ढूंढते रहे। नहीं मिल पाने पर उन्होंने सखी- वन स्टॉप सेंटर में संपर्क किया, जिनकी मदद से उन्हें गुजरात के जिला अरावली से ढूंढ निकाला गया। सीमा ने बताया कि हमने माता जी की फाेटाेज सेंटर काे दी। इसके बाद गुजरात के सेंटर से वीडियो काॅल आई जिसमें उन्होंने कहा कि पहचानाे क्या यही आपकी मां हैं। डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि महिला के परिवार की तरफ से आदमपुर में बाल विकास प्रोजेक्ट अधिकारी के पास शिकायत दर्ज करवाई गई थी। सेंटर को पूरे देश के सेंटरों के महिला की तस्वीर साझा करने के निर्देश दिए गए थे।

इधर... दिव्यांग बच्चे को लुधियाना मेंटल होम भेजा

थाना 5 के एएसआई मोहनलाल को 2 दिन पहले एक 10 वर्षीय दिव्यांग मिला जो कि मानसिक रूप से अस्वस्थ है। एएसआई ने इसकी जानकारी सीडब्ल्यूसी को दी। सीडब्ल्यूसी के सीनियर मेंबर अमरजीत ने बताया कि जालंधर के पिंगला घर पर जगह नहीं होने के कारण उसे लुधियाना के मेंटल होम में भेजा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें