पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में बड़ी घटना:एयरटेल का मोबाइल टावर लगाने का हिंसक विरोध, कर्मचारियों को पीटकर भगाया, कंपनी की गाड़ी फूंकने की कोशिश

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी ने पहले भी पुलिस को शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
कंपनी ने पहले भी पुलिस को शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। - प्रतीकात्मक फोटो
  • मोबाइल टावर लगाने के लिए बनाए बेस का सामान भी चोरी कर ले गए आरोपी

पंजाब में JIO के बाद अब एयरटेल कंपनी के मोबाइल टावर पर लोगों का गुस्सा फूटा है। जालंधर में कुछ लोगों ने एयरटेल का मोबाइल टावर लगाने का विरोध कर दिया। टावर लगाने आए कर्मचारियों को मारपीट कर भगा दिया और जिस गाड़ी में टावर लाया गया, उसे भी आग लगाने की कोशिश की गई। इसके बाद हमलावर टावर के बेस के लिए लगाया सामान भी चोरी कर ले गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ग्राउंड बेस बनकर तैयार हो चुका, सवा लाख रुपए देकर ली मंजूरी

अजय मल्होत्रा ने बताया कि वह भारती एयरटेल इंडिया लिमिटेड के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व जम्मू कश्मीर के हैड साइट इंजीनियर हैं। उन्होंने फिल्लौर की अकलपुर रोड पर मोहल्ला रविदासपुरा में एक प्लाट किराए पर लिया था। जिसमें वह एयरटेल कंपनी का मोबाइल टावर लगा रहे हैं। इसका ग्राउंड बेस बनकर तैयार हो चुका है। जिस पर 8 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। रविवार को दोपहर 2 बजे उनकी कंपनी के कर्मचारी प्लाट में बनाए बेस में मोबाइल टावर खड़ा करने के लिए गए थे। मोबाइल टावर लगाने के लिए उन्होंने पंजाब सरकार व नगर कौंसिल फिल्लौर से जरूरी मंजूरी भी ले रखी है। जिसके बदले करीब सवा लाख रुपए भी जमा कर चुके हैं।

कर्मचारियों से की गाली-गलौच, फिर सामान चोरी कर ले गए

उन्होंने कहा कि जब उनके कर्मचारी यहां टावर लगाने के लिए गए तो वहां कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। उनके कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच की गई और प्लाट पर भी गलत तरीके से कब्जा किया गया। उन्होंने मोबाइल टावर वाली गाड़ी को भी आग लगाने की कोशिश की। उनके कर्मचारियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। अजय के मुताबिक जिन लोगों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया, उनमें सिंदा खेलिया, राणा ड्राइवर, बिंदर ड्राइवर व डॉ. हेमराज हेमी के साथ 10-11 और लोग थे। इनमें कुछ औरतें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को उनके कर्मचारी प्लाट पर गए तो वहां मोबाइल टावर वाले बेस से 72 वोल्ट और एक टैंप्लेस प्लेट गायब थी। उन्होंने कहा कि यह भी इन्हीं आरोपियों ने चोरी ए हैं।

पहले भी दी थी शिकायत, पुलिस ने नहीं की मदद

इस मामल में एयरटेल के अजय मल्होत्रा के मुताबिक उन्होंने 23 मार्च को भी इस संबंध में शिकायत दी थी। इसके बावजूद इतनी बड़ी घटना हो गई। उन्होंने कहा कि हमने सारी मंजूरी ली है और फीस भी भरी है, इसके बावजूद उन्हें मोबाइल टावर नहीं लगाने दिया जा रहा। उन्होंने पुलिस से उन्हें सुरक्षा देने की मांग की है ताकि वो अपना काम कर सकें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें