• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Visibility Decreased On The Roads, The Speed Of Vehicles Slowed Down On The Highway, The Chill Increased With The Cold, People Lurking In The Houses

जालंधर में घना कोहरा बना परेशानी:सड़कों पर विजिबिलिटी कम; वाहनों की रफ्तार पड़ी धीमी, ठंड और ठिठुरन बढ़ी, घरों में दुबके लोग

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में छाया घना कोहरा, जिसके कारण दृश्यता कम हुई है। - Dainik Bhaskar
जालंधर में छाया घना कोहरा, जिसके कारण दृश्यता कम हुई है।

पंजाब के जालंधर जिले में बुधवार सुबह लोगों को घनी धुंध का सामना करना पड़ा, जिससे उन्हें काफी परेशानी भी हुई। बुधवार सुबह का तापमान 7 डिग्री से कम दर्ज किया गया। हाईवे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण लोगों को ड्राइविंग करने में काफी दिक्कत पेश आई। दृश्यता करीब 30-40 मीटर होने के कारण वाहन धीमी गति से चल रहे हैं। धुंध और ठिठुरन के कारण सुबह- सुबह सैर करने वाले लोग भी कम ही नजर आए।

दरअसल पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। गलन बढ़ी है, जिससे हाथ पांव ठंडे पड़ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक धुंध यथावत रहने की संभावना है। कुछ जगहों पर सूर्य देव के दर्शन हो सकते हैं, लेकिन हल्की धूप निकलेगी। न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, अधिकतम 19 और न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

घरों से कम निकल रहे लोग

एक तो मौसम की मार ऊपर से कोरोना। इन दोनों ही कारणों से लोग बहुत कम संख्या में घरों से निकल रहे हैं। बाजारों में वही लोग दिखाई दे रहे हैं, जिन्हें बहुत ही जरूरी खरीददारी करनी है। अन्यथा मौसम में ठिठुरन बढ़ने के कारण लोग घरों में ही दुबके पड़े हैं। बाजारों में एक तरह से बेरौनकी छाई हुई है। जबकि हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बढ़ी है। सुबह और शाम के समय हाईवे पर छोटे वाहनों की संख्या ज्यादा देखने को मिल रही है।