पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Ward 61 Councilor's Husband Mike Khosla's Bullying For Opening The Temple Amphitheater, Revolved Around The Members Of The Temple Committee

मामला मंदिर अखाड़ा व्यायामशाला कमेटी में हुए विवाद का​​​​​​​:मंदिर का अखाड़ा खोलने को लेकर वार्ड-61 की पार्षद के पति माइक खोसला की दबंगई, मंदिर कमेटी के मेंबर्स पर तान दिया रिवॉल्वर

जालंधर2 महीने पहलेलेखक: नमन तिवारी
  • कॉपी लिंक
  • मामला मंदिर अखाड़ा व्यायामशाला कमेटी टांडा रोड में हुए विवाद का, संत समाज की चेतावनी- कार्रवाई न हुई तो मामला बड़े स्तर पर ले जाएंगे
  • पुलिस को सौंपे 3 वीडियो संतों की चेतावनी- किसी को कुछ कहा तो खोसला जिम्मेदार

शाह सिकंदर रोड स्थित ‘मंदिर अखाड़ा व्यायामशाला कमेटी टांडा रोड कुष्ट आश्रम’ के पास वार्ड-61 की पार्षद रिशमा खोसला के पिता माइक खोसला की दबंगई के तीन वीडियो सामने आए हैं। इसमें माइक खोसला मंदिर कमेटी के लोगों पर वेपन तानते नजर आए। हालांकि इस बात से पार्षद पति खोसला ने इनकार किया है। एक वीडियो 1ः06 मिनट, दूसरा 41 सेकंड और तीसरा 34 सेकंड का है।

वीडियो में साफ नजर आ रहे है कि माइक खोसला गुस्से में मंदिर कमेटी के लोगों की ओर वेपन लेकर बढ़ते हैं। तभी एक व्यक्ति उन्हें रोकने की कोशिश करता है और उनके हाथ से वेपन ले लेता है। वही, माइक खोसला को अखाड़े से बाहर ले जाता है। वीडियो पुलिस को सौंप दिए गए हैं। मंदिर के मुखी मनजीत सिंह ने कहा कि यह 70 साल पुराना अखाड़ा है।

मामला वे संत समाज के ध्यान में लाए हैं। संत समाज ने कहा कि माइक खोसला ने मंदिर पर कब्जा करने की कोशिश की है। अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की गई तो वे इसे बड़े स्तर पर ले जाएंगे। मामले की जांच एसीपी सुखजिंदर सिंह कर रहे हैं।

सीसीटीवी कैमरे लगाने पर भड़के माइक खोसला
मंदिर अखाड़ा व्यायामशाला कमेटी टांडा रोड के संत बाबा मनजीत सिंह बताया कि मंदिर में 70 साल पुराना अखाड़ा कोविड के कारण बंद है। 13 जुलाई को शाम 6:30 बजे माइक खोसला के साथ बंटी, गुलशन, शिवा, कुलवंत निवासी अमन नगर व अन्य लोगों ने धक्के से अखाड़े का ताला तोड़ा और अंदर घुस गए। खोसला ने कमेटी के लोगों से बदसलूकी शुरू कर दी।

जब उन्हें इज्जत से बात करने को कहा तो वेपन तान दिया। बाबा मनजीत ने कहा कि उन्होंने बताया था कि दो दिन बाद संक्रांति वाले दिन से अखाड़ा शुरू कर देंगे। जब खोसला को पता लगा कि अखाड़े में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं तो उन्होंने वेपन निकाल लिया। तनाव बढ़ा तो थाना-8 के एसएचओ रविंदर कुमार टीम सहित पहुंच गए। खोसला पहले भी ताले तोड़ने की धमकी दे चुके थे।

हमें धमकाया गया : बाबा मनजीत
पुलिस को दी शिकायत में कमेटी मेंबर्स ने बताया कि घटना के बाद से डर का माहौल है। बाबा मनजीत ने कहा कि उनके मेंबर को कुछ कहा जाता है तो माइक खोसला और उनके साथ जिम्मेदार होंगे। घटना के वक्त वे माइक खोसला के आगे हाथ जोड़ते रहे लेकिन वे धमकाते रहे।

मैं तो प्रसाद चढ़ाने गया था : खोसला
वार्ड-61 की पार्षद रिशमा खोसला के पति माइक खोसला ने बताया कि वे 13 जुलाई की शाम करीब 5 बजे मंदिर में प्रसाद चढ़ाने गए थे। वहां मंदिर कमेटी के मेंबर अखाड़ा करने आए युवकों को रोककर बहस कर रहे थे। उन्होंने मामले के बारे में पूछा तो उनके साथ बदसलूकी की गई। सारी घटना थाना-8 के एसएचओ के सामने हुई है। वेपन तानने की बात पर बोले- अगर कोई ऐसा वीडियो सामने आता है तो वे कार्रवाई करवाने को तैयार हैं। उनके पास लाइसेंसी वेपन है पर उस दिन उनके पास वेपन नहीं था।

खबरें और भी हैं...