• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Watching The Video On YouTube, The 5th Pass Mastermind Had Made A Plan To Break The ATM With An Iron Rod And A Hammer; Were Absconding Due To The Arrival Of Passers by

एटीएम लूट की कोशिश करने वाले 3 गिरफ्तार:यूट्यूब पर वीडियो देख 5वीं पास मास्टरमाइंड ने बनाया था लोहे की राड व हथौड़े से एटीएम तोड़ने का प्लान; राहगीरों के आने की वजह से हुए थे फरार

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़े गए आरोपियों के साथ सीआइए की टीम। - Dainik Bhaskar
पकड़े गए आरोपियों के साथ सीआइए की टीम।

पुलिस ने एक हफ्ते पहले पठानकोट चौक पर बैंक का एटीएम तोड़ लूट की कोशिश करने के मामले में मास्टरमाइंड समेत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे एटीएम तोड़ने की कोशिश में इस्तेमाल लोहे की राड व हथौड़ा भी बरामद कर लिया गया है। शुरूआती पूछताछ में पता चला कि 5वीं पास युवक ने यूट्यूब पर वीडियो देख दोस्तों को साथ मिलाकर यह पूरी प्लानिंग की थी। हालांकि वारदात को अंजाम देते वक्त वहां अचानक लोग आने लगे तो वो भाग निकले।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि 1-2 अगस्त की रात को पठानकोट चौक पर संत वॉल्व के पास ICICI बैंक के एटीएम में मशीन तोड़ कैश चोरी करने की कोशिश हुई थी। पुलिस को माडल टाउन के बलदेव पाठक ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह 7 एटीएम की सुपरविजन करता है। वह सुबह इन एटीएम को खोलता है और रात को बंद करता है।

मुंबई हेड आफिस से आया था घटना का फोन, केस दर्ज कर पुलिस ने पकड़े आरोपी

घटना के दिन उसे मुंबई हेड आफिस से फोन आया कि पठानकोट चौक पर कुछ लोग एटीएम मशीन को लोहे की राड से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचा तो आरोपी भाग निकले। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी। सीआइए की टीम ने जांच के बाद हरगोबिंद नगर के रहने वाले प्रिंस कुमार, पप्पू और गौरव उर्फ गोरा को गिरफ्तार कर लिया। उनसे एटीएम तोड़ने में इस्तेमाल लोहे की 2 राड व हथौड़ा बरामद कर लिया गया।

मास्टरमाइंड प्रिंस बोला, कम भीड़ व साथ में बैंक ब्रांच न होने से चुना था यह एटीएम

पुलिस की पूछताछ में 20 साल के प्रिंस कुमार ने कहा कि वह पांचवीं तक पढ़ा है। उसने यूट्यूब (YOUTUBE) पर एटीएम तोड़ने की वीडियो देखी। जिसके बाद उसने दोस्तों के साथ मिलकर एटीएम से चोरी करने का प्लान तैयार किया। उन्होंने पठानकोट चौक का एटीएम इसलिए चुना था क्योंकि वहां भीड़ कम रहती है और यह एटीएम बैंक के साथ नहीं है। आरोपी नशा करने का आदी है और उस पर पहले भी चोरी के 2 केस दर्ज हैं।

दूसरे साथी भी पांचवीं व सातवीं पास

20 वर्षीय पप्पू कुमार ने बताया कि उसने प्रिंस के साथ मिलकर एटीएम तोड़कर कैश लूटने की योजना बनाई थी। अचानक वहां पर राहगीर आने लगे तो पकड़े जाने के डर से वो फरार हो गए। उसके खिलाफ भी चोरी का केस दर्ज है। तीसरे आरोपी 19 साल के गौरव ने बताया कि उसके खिलाफ भी चोरी का केस दर्ज है। वह सातवीं तक पढ़ा हुआ है।

खबरें और भी हैं...