पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Watermelon From Maharashtra Reached Jalandhar, Succulent Melon From Rajasthan, Watermelon 15 And Melon 20 At Wholesale, While The Rate Of Both In The Market Is About Rs. 30 Kg.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गर्मी की सौगात:जालंधर पहुंचा महाराष्ट्र का तरबूज, राजस्थान का रसीला खरबूजा,होलसेल में तरबूज 15 और खरबूजा 20, जबकि मार्केट में दोनों का रेट करीब 30 रुपए किलो

जालंधर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जालंधर की मंडियों में पंजाब के तरबूज और खरबूजे की फसल मई महीने के आखिरी में आने की संभावना है लेकिन इस समय मकसूदां मंडी में महाराष्ट्र के तरबूज और राजस्थान के खरबूजे की डिमांड काफी आ रही है। हर रोज 5 से 6 ट्रक मंडी में आ रहे हैं। इस संबंध में मकसूदां मंडी के आढ़तियों का कहना है कि तरबूज और खरबूजे की अभी लोकल फसल न आने के कारण उक्त माल की डिमांड है। जैसे ही तेज गर्मी पड़नी शुरू होगी, लोकल फसल मंडी में आने के बाद लोगों को इनके दाम में काफी राहत मिलेगी।

दोनों फलों में भरपूर मात्रा में मिठास
फ्रूट मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान इंद्रजीत सिंह नागरा ने बताया कि महाराष्ट्र का तरबूज मीठा लाल है और राजस्थान का खरबूजा रसीला है। कोरोना काल में सबसे अधिक संतरा और मौसमी बिके थे तो दूसरे नंबर पर तरबूज और खरबूजा शामिल था।

गर्मी न पड़ने से नहीं आ रहा पंजाब का फल
अभी पंजाब में पूरी तरह से गर्मी नहीं पड़ने से तरबूज और खरबूजा मंडी में नहीं पहुंच रहा है। तरबूज होलसेल में 15 से 16 और खरबूजा 20 से 30 रुपए बिक रहा है। परचून में दोनों करीब 30 रुपए किलो के आसपास बिक रहे हैं।

रोज 150 ट्रकों में मंडी में पहुंच रहा तरबूज
मीठे-रसीले तरबूज की महाराष्ट्र के बड़े शहरों के साथ ही यूपी और महाराष्ट्र में भी खासी डिमांड बनी हुई है। ट्रकों से थोक व्यापारी तरबूज को जालंधर, यूपी, झांसी, महाराष्ट्र के सोलापुर, कोलापुर, नागपुर भी भेज रहे हैं। आढ़तियों ने कहा कि वहां रोजाना 150 के करीब ट्रक अलग-अलग राज्यों में भेजे जा रहे हैं। लोकल फसल के बाद रेट कम हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें