अमेरिका में 4 भारतीयों की हत्या में नया खुलासा:खाली बोतलें उठाने के बहाने घुसा हत्यारा, महीनेभर पहले उसे जॉब से निकाला था

जालंधर2 महीने पहले

अमेरिका में अपहरण के बाद 4 भारतीयों का कत्ल करने वाला संदिग्ध मैनुअल सालगाडो कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतलें उठाने के बहाने दफ्तर में घुसा था। उसे जसदीप सिंह ने ही आवाज लगाकर बुलाया था। जसदीप ने महीनेभर पहले ही उसे नौकरी से निकाला था, इसका बदला लेने के लिए उसने पूरी साजिश रची।

दफ्तर में घुसने के बाद मैनुअल सालगाडो ने गन पॉइंट पर जसदीप सिंह, उसके बड़े भाई अमनदीप, पत्नी जसलीन कौर और 8 महीने की बेटी आरोही का अपहरण कर लिया और फिर सबको गोली मार दी। यह खुलासा किया है जालंधर जिले की जंढीर ब्लॉक समिति के प्रधान केशव सिंह सैनी ने। केशव सिंह सैनी का भांजा अमेरिका में अमनदीप और जसदीप सिंह के साथ ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करता है। उसने एक ट्रक दोनों भाइयों की कंपनी में लगा रखा है।

जसलीन का मायका भी जंढीर गांव में ही है। परिवार के किडनैप होने की जानकारी सबसे पहले केशव सिंह सैनी के भांजे ने ही जंढीर गांव में जसलीन कौर के मायकेवालों और हरसी गांव में अमनदीप व जसदीप सिंह की फैमिली को दी थी।

पूरी घटना को सिलसिलेवार ढंग से वीडियो देखकर समझिए...

पुरानी पहचान के कारण जसदीप ने लगाई आवाज
केशव सैनी के अनुसार, अमनदीप और जसदीप द्वारा महीनेभर में ही जॉब से हटाने पर संदिग्ध हत्यारा मैनुअल सालगाडो उसी इलाके में खाली बोतलें और कबाड़ इकट्‌ठा करने का काम करने लगा। 3 अक्टूबर को भी वह दोनों भाइयों के नए ऑफिस के बाहर कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतलें और कबाड़ इकट्ठा कर रहा था।

जसदीप मैनुअल सालगाडो को देखकर अपने ऑफिस से बाहर आया और उसे आवाज लगाई। जसदीप ने उससे कहा कि उसके दफ्तर की डस्टबिन में भी कुछ खाली बोतलें पड़ी हैं, जिसे वह उठा ले जाए। ये सुनकर मैनुअल सालगाडो डस्टबिन से बोतलें उठाने के बहाने दफ्तर में घुसा और गन पाइंट पर अमनदीप और जसदीप को बंधक बना लिया।

दोनों भाइयों के बाद वह जसलीन कौर और उसकी 8 महीने की बेटी आरोही को भी किडनैप कर ले गया। मैनुअल सालगाडो चारों को लेकर एक पार्क में पहुंचा और सबको गोली मार दी।

जालंधर जिले के जंढीर गांव में जसलीन कौर का घर।
जालंधर जिले के जंढीर गांव में जसलीन कौर का घर।

जसलीन की शादी 3 साल पहले हुई थी
इस घटना के बाद जसदीप सिंह की पत्नी जसलीन कौर के मायके जंढीर गांव में मातम छाया है। 27 साल की जसलीन कौर की शादी 3 साल पहले ही जसदीप से हुई थी। शादी से पहले ही जसदीप अमेरिका में सैटल हो चुका था। शादी के बाद जसलीन अमेरिका चली गई।

जसलीन कौर, उसकी छोटी बेटी और पति की हत्या की खबर फैलते ही गुरुवार सुबह से जंढीर गांव में रिश्तेदार और नजदीकी लोग जुटने शुरू हो गए।

घटना के बारे में बताते जंढीर ब्लॉक समिति के प्रधान केशव सैनी। केशव सिंह सैनी का भांजा अमेरिका में जसदीप सिंह और अमनदीप सिंह के साथ ही बिजनेस करता है।
घटना के बारे में बताते जंढीर ब्लॉक समिति के प्रधान केशव सैनी। केशव सिंह सैनी का भांजा अमेरिका में जसदीप सिंह और अमनदीप सिंह के साथ ही बिजनेस करता है।

हेमकुंड साहिब के रास्ते में मिली माता-पिता को खबर
केशव सिंह सैनी ने बताया कि अमनदीप-जसदीप के पिता रणधीर सिंह और मां कृपाल कौर 7-8 दिन पहले ही उनके गांव आए थे। 3 अक्टूबर को दोनों उत्तराखंड स्थित हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे में माथा टेकने निकले थे। रास्ते में परिवार के अपहरण की सूचना मिली तो दोनों ऋषिकेश से सीधे जंढीर गांव लौट आए।

केशव सिंह सैनी ने कहा कि अगले ही दिन रणधीर सिंह और कृपाल कौर फ्लाइट पकड़कर अमेरिका चले गए। वे खुद दोनों को नई दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक छोड़ने साथ गए थे।

पंजाबी परिवार के 4 सदस्यों की 3 अक्टूबर को हत्या की गई। 8 महीने की आरोही, जसलीन कौर, जसदीप सिंह और अमनदीप सिंह (दाएं)।
पंजाबी परिवार के 4 सदस्यों की 3 अक्टूबर को हत्या की गई। 8 महीने की आरोही, जसलीन कौर, जसदीप सिंह और अमनदीप सिंह (दाएं)।

जसदीप-अमनदीप के माता-पिता करते थे बच्ची की देखभाल
केशव सैनी ने बताया कि जसदीप सिंह की रिहाइश अमेरिका के लिविक्सन एरिया में थी जबकि उसका बड़ा भाई अमनदीप एटवाटर में रहता था। कुछ समय पहले दोनों भाइयो ने एटवाटर में अपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी का नया ऑफिस खोला। बहू जसलीन कौर के दफ्तर चले जाने के बाद जसदीप के माता-पिता रणधीर सिंह और कृपाल कौर घर में रहकर आरोही की देखभाल करते थे।

सास-ससुर इंडिया आए तो बेटी को साथ ले जाने लगी जसलीन
कुछ दिन पहले रणधीर सिंह और कृपाल कौर इंडिया आ गए तो जसलीन बेटी आरोही को ऑफिस साथ ले जाने लगी। मैनुअल सालगाडो वहीं से सबको बंधक बनाकर अपने साथ ले गया।

जंढीर ब्लॉक समिति के प्रधान केशव सैनी ने कहा कि सालगाडो क्रिमिनल बैकग्राउंड वाला व्यक्ति था और पहले भी अपहरण के केस में दस साल की सजा काटकर जेल से बाहर आया था। उसने महीनेभर ही अमनदीप और जसदीप की ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम किया था।

AAP विधायक जसवीर सिंह राजा ने कहा कि इस घटना ने पंजाब के हर उस परिवार को झकझोर कर रख दिया है जिसका कोई न कोई मेंबर विदेश में रह रहा है।
AAP विधायक जसवीर सिंह राजा ने कहा कि इस घटना ने पंजाब के हर उस परिवार को झकझोर कर रख दिया है जिसका कोई न कोई मेंबर विदेश में रह रहा है।

अमेरिका में 4 भारतीयों की हत्या के इसी मामले से जुड़ी अन्य खबरें पढ़िए...

अमेरिका में किडनैप 4 भारतीयों के शव मिले: 3 दिन पहले कैलिफोर्निया से अगवा किए गए थे

अमेरिका के कैलिफोर्निया में तीन दिन पहले अगवा किए गए पंजाबी परिवार के सभी सदस्यों के शव बरामद हो गए हैं। इनमें एक 8 महीने की बच्ची भी शामिल है। मर्स्ड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने इस पूरी घटना को भयानक और डरावना बताया है। चारों की गोली मारकर हत्या की गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए...

पंजाब CM बोले- जांच के लिए अमेरिकी सरकार पर दबाव डालें विदेश मंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से किया गया ट्वीट।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से किया गया ट्वीट।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में किडनैपिंग के बाद 4 पंजाबियों की हत्या किए जाने की हाई लेवल इंक्वायरी की मांग की है। CM मान ने इसके लिए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से अपील भी की है। मान ने कहा कि वे इस घटना से बेहद दुखी और आहत महसूस कर रहे हैं। इस घटना के बाद CM मान ने ट्वीटर पर पीड़ित परिवार से दुख साझा किया। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए...