पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Went To Play Colors On Holi, Kovid Returned Home After Conducting Tests, Celebrating Colors Festival With Pomp In The City

महंगी पड़ी हुल्लड़बाजी:होली पर रंग से खेलने गए थे, कोविड-19 टेस्ट करवाकर लौटे घर, शहर में धूमधाम से मना रंगों का त्योहार

जालंधर3 महीने पहले
होली के दौरान कोरोना से जुड़ी सावधानी नहीं रखने पर युवक का कोविड-19 टेस्ट करती डॉक्टर।
  • कोरोना के चलते थी सार्वजनिक समारोह पर पाबंदी, इसके बावजूद सावधानियां भूले लोग

जालंधर में कोरोना के साए में होली मनाई गई। इस दौरान हुल्लड़बाजी करने वाले युवकों को कोरोना टेस्ट भी कराना पड़ा। शहर में नाकाबंदी में पकड़े जाने पर पुलिस ने उनका चालान तो काटा ही, इसके साथ वहां मौजूद सेहत टीम की मदद से इनका काेरोना टेस्ट भी कराया गया। सार्वजनिक समारोहों पर पाबंदी की वजह से ज्यादातर लोगों ने माेहल्ले में होली मनाई, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की सावधानी नहीं रखी। टोली में घूमने वाले युवकों में भी कोरोना से बचाव की सावधानी नजर नहीं आई। पुलिस के मुताबिक हुल्लड़बाजी करने वालों के चालान काटे गए और कोरोना टेस्ट कराए गए। अगर कोई ज्यादा हंगामा करता मिला तो उसे हिरासत में भी लिया गया।

बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के होली खेलने युवकों से पूछताछ करती पुलिस।
बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के होली खेलने युवकों से पूछताछ करती पुलिस।

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोग

कोरोना के चलते होली को लेकर शहर के होटलों और क्लबों में होने वाले कार्यक्रम पर प्रशासन ने रोक लगा रखी थी। इसके अलावा शहर में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी ताकि कोई सार्वजनिक समारोह के तौर पर होली मना सके। इस वजह से ज्यादातर लोग तो अपने घर या मोहल्ले तक सीमित रहे लेकिन युवाओं की हुल्लड़बाजी जारी रही। बाइक पर टोली बना युवक एक जगह से दूसरी जगह रंग लगाने पहुंचे। इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंस नजर नहीं आया।

शहर में होली खेलती युवतियां।
शहर में होली खेलती युवतियां।

सार्वजनिक होली सेलीब्रेशन से चिंता में प्रशासन

इस बार लोगों को अपील की गई थी कि होली के दौरान सार्वजनिक समारोह व भीड़ से दूर रहें ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले, इसके बावजूद इस अपील का बहुत ज्यादा असर नजर नहीं आया। इस वजह से अब सेहत विभाग व प्रशासन को चिंता सता रही है कि कहीं इसकी वजह से कोरोना का संक्रमण न फैल जाए। इसलिए अपील की जा रही है कि अगर किसी को खांसी, जुकाम या सांस लेने में तकलीफ जैसे कोरोना जैसे लक्षण आते हैं ता वो तुरंत अपना टेस्ट जरूर कराएं।

खबरें और भी हैं...