हाइटेंशन लाइन से झुलसा युवक:जालंधर में कपड़े सुखाने छत पर गया तो लगा करंट; हालत गंभीर, कई घरों में उपकरण जले

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सतनाम नगर जहां पर युवक को हाई वोल्टेज तारों के करंट लगा। - Dainik Bhaskar
सतनाम नगर जहां पर युवक को हाई वोल्टेज तारों के करंट लगा।

जालंधर के सतनाम नगर में शनिवार दोपहर अचानक वोल्टेज बढ़ जाने से बिजली के उपकरण जल गए। साथ ही कई लोगों को भी करंट के झटके लगे। घरों में करंट सतनाम नगर के ऊपर से गुजरती बिजली की हाइटेंशन लाइन की वजह से आया। इसकी वजह से अपने घर की छत्त पर कपड़े सुखाने गया एक युवक भी झुलस गया। उसे निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक इलाज के बाद युवक को चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया।

ज्यादा वोल्टेज की वजह से जले उपकरण।
ज्यादा वोल्टेज की वजह से जले उपकरण।

चौगिट्टी बाइपास के पास गुरुनानकपुरा से लगते सतनाम नगर में रहने वाला हैप्पी नहाने के बाद अपने कपड़े छत पर डालने गया। जैसे ही उसने छत पर बांधी गई तार पर कपड़े डाले, घर के ऊपर से गुजरती हाइटेंशन लाइन से उसे खींच लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हैप्पी को जब करंट लगा तो जोरदार धमाका हुआ और वह बुरी तरह झुलस गया। करंट इतना तेज था कि घर का लैंटर भी फट गया।

करंट लगने से झुलसे हैप्पी की फाइल फोटो
करंट लगने से झुलसे हैप्पी की फाइल फोटो

हैप्पी को तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया। हैप्पी हिमाचल का बताया जा रहा है। वह शादीशुदा है और अपनी पत्नी के साथ सतनाम नगर में घर की दूसरी मंजिल पर किराए पर रहता था। उसका 6 महीने का बच्चा है।

वोल्टेज अधिक जाने की वजह से जला मीटर
वोल्टेज अधिक जाने की वजह से जला मीटर

हैप्पी के हाइटेंशन लाइन के संपर्क में आने के बाद साथ लगते पांच-छह घरों में करंट से बिजली के मीटर, फ्रिज, टीवी और और दूसरे उपकरण जल गए। मोहल्ले में फ्लैक्स बनाने का काम करने वाले पांडे ने बताया कि जब हैप्पी को करंट लगा तो उनका बिजली का मीटर धमाके के साथ करीब दस मीटर दूर जा गिरा। कई लोगों को घरों की दीवारों से झटके लगे।

ज्यादा वोल्टेज आने की वजह से जला पंखा
ज्यादा वोल्टेज आने की वजह से जला पंखा

मोहल्ले की बिजली गुल हो गई और सारे तार व मीटर जल गए। स्थानीय पार्षद चट्ठा ने तुरंत बिजली महकमे को सूचित किया। बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। मोहल्ले में नई तारों के साथ मीटर लगाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...