पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • When Asked To Come Tomorrow, The Woman Who Came To Build The Base Fell Round, The Service Center Worker Did Not See The Seal In The Photo Of The Dark Clothes.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदहाली:कल आने को कहा तो आधार बनवाने आई महिला चक्कर खाकर गिरी, सेवा केंद्र कर्मी बोली-डार्क कपड़े की फोटो में मुहर नहीं दिख रही थी

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेवा केंद्र के बाहर चक्कर खाकर गिरी  महिला व साथ बैठा पति व बेटी। - Dainik Bhaskar
सेवा केंद्र के बाहर चक्कर खाकर गिरी महिला व साथ बैठा पति व बेटी।
  • दमोरिया पुल के पास स्थित सेवा केंद्र का मामला

दमोरिया पुल के नजदीक सेवा केंद्र में सोमवार को एक महिला चक्कर खाकर गिर पड़ी। आधार कार्ड बनवाने आई महिला को यह चक्कर तब आया, जब लगातार 5वें दिन भी उसे सेवा केंद्र के कर्मचारी ने कल आने को कहा। इसके बाद पति ने उसे सेवा केंद्र के बाहर ही लिटा दिया और उसकी हालत में हलका सुधार होने के बाद घर ले गया। वहीं, सेवा केंद्र कर्मचारी का तर्क है कि उनका लेटर पैड सही नहीं था क्योंकि महिला ने डार्क कपड़े पहनकर फोटो खिंचाई थी, जिसमें पार्षद का साइन व मुहर नजर नहीं आ रही थी।

पति रोशन की जुबानी ..पैदल आता हूं, 4 बार पार्षद से फार्म बनवा चुका

महिला के पति रोशन ने बताया कि मैं दमोरिया पुल के नजदीक सेवा केंद्र में आधार कार्ड बनवाने आया था। पहले भी 4-5 बार आ चुका हूं। यहां ये कागज भी ढंग से नहीं देखते और वापस लौटा देते हैं। सोमवार को मैं फिर आया था, उन्होंने फिर कागज देखे और कहा कि कल आना। सुबह 6 बजे आया था और 12 बजे तक इंतजार करने के बाद वापस लौटा दिया। मेरी दिहाड़ी टूट रही है। 100-200 रुपए आने-जाने व फार्मों के चक्कर में बर्बाद होते हैं। मुझे कहते हैं कि तुम्हारा काम जल्दी नहीं होगा। किसी को अंदर नहीं आने देते। अंदर गप्पें मारते रहते हैं। एक ही फार्म में 4 बार बनवा चुका हूं। कभी कपडे पर नुक्स निकाल देते हैं तो कभी अक्षर खराब बता देते हैं। मेरे पास साइकिल तक नहीं है। ऐसे में मैं पैदल ही पत्नी व बेटी को लेकर चक्कर काट रहा हूं।

आधार गाइडलाइंस के मुताबिक करते हैं काम : सेवा केंद्र कर्मी

सेवा केंद्र कर्मचारी रजनी ने कहा कि वो आधार कार्ड की गाइडलाइंस के मुताबिक काम कर रहे हैं। हमें उसके लिए लेटर पैड, मुहर व साइन बिल्कुल सही चाहिए। उनका लेटर पैड नहीं था, इसलिए पहले वापस भेजा था। आज उनका सब ठीक था तो काम कर दिया। रजनी ने कहा कि महिला ने डार्क कपड़े पहनकर फोटो खिंचवाई थी, जिसमें मुहर व साइन नजर नहीं आ रहे थे, इस वजह से उन्हें हलके कपड़े पहनकर फोटो खिंचवाने और फिर लैटर पैड पर लगवाकर लाने को कहा गया था। इससे उसे आसानी से स्कैन कर लिया जाता है।

सेवाएं बढ़ा रहे, रवैये में सुधार नहीं

पंजाब सरकार ने सरकारी आफिस में परेशान हो रही जनता के लिए सेवा केंद्र खोले हैं। इनमें अब 300 से ज्यादा सेवाएं दे दी गई हैं लेकिन इन सेवा केंद्रों के बदतर हालात व स्टाफ के रवैये में सुधार की तरफ प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा। यही वजह है कि लोगों को यहां परेशानी झेलनी पड़ रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें