पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • When Asked To Return Money If You Are Not Able To Send Canada, Travel Agent Threatened And Said: Police In My Pocket, Now The Same Police Has Filed A Cheating Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर के फर्जी ट्रैवल एजेंट की करतूत:कनाडा न भेजने पर पैसे लौटाने को कहा तो धमकाकर बोला- पुलिस मेरी जेब में, अब उसी पुलिस ने दर्ज किया ठगी का केस

जालंधर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अब आरोपी फर्जी ट्रैवल एजेंट की तलाश में रेड कर रही है। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस अब आरोपी फर्जी ट्रैवल एजेंट की तलाश में रेड कर रही है। प्रतीकात्मक फोटो
  • अमृतसर के युवक से की 4.80 लाख की ठगी, शिकायत की जांच के बाद दर्ज हुआ केस

अमृतसर के एक युवक से जालंधर के फर्जी ट्रैवल एजेंट ने कनाडा भेजने के बहाने 4.80 लाख रुपए ठग लिए। जब ठगी का पता चला तो युवक ने उससे रुपए वापस मांगे तो वह धमकाने लगा कि पुलिस मेरी जेब में है, जहां तक भागना है भाग लो। हालांकि इसकी शिकायत मिली तो अब उसी पुलिस ने आरोप ट्रैवल एजेंट के खिलाफ ठगी का पर्चा दर्ज कर लिया है।

अमृतसर से जालंधर आकर मिला था ट्रैवल एजेंट से

सुमित सिंह निवासी मकान नंबर 175, गली नंबर 15, ईस्ट गोबिंद नगर ड्रमा वाला बाजार सुल्तानविंड रोड, अमृतसर ने बताया कि मई 2019 में किसी जानकार ने उसे मनदीप सिंह निवासी कच्चा कोट पीर दाद से मिलवाया। सुमित भी कनाडा जाना चाहता था। वह अपने पिता जगजीत सिंह के साथ मनदीप से मिलने अमृतसर से जालंधर आया। उसने टूरिस्ट वीजा पर कनाडा भेजने के लिए 7 लाख मांगे। 15 दिन बाद उसने कहा कि वो टूरिस्ट वीजा को वर्क परमिट में बदलवा देगा लेकिन इसके और पैसे लगेंगे।

घर से भी लिए नकद, युवक ने फोटो-वीडियो बनाई

फिर मनदीप के कहने पर उन्होंने 2.16 लाख रुपए उसके अकाउंट में ट्रांसफ़र कर दिए। इसके बाद उसने करीब 2.64 लाख रुपए घर से नकद ले लिए। जिसकी फोटो व वीडियो भी उनके पास है। फिर वह कहने लगा कि विजिटर वीजा को वर्क परमिट में बदलने के लिए 10 लाख रुपए और देने होंगे। इसके बाद वह टालमटोल करने लगा और करीब एक साल गुजर गया।

कनाडा न भेजने पर पैसे वापस मांगे तो धमकाने लगा

जब वह बहुत परेशान हो गए तो उन्होंने कनाडा भेजने के बदले उनसे लिए 4.80 लाख रुपए लौटाने को कहा। इस पर वह धमकाने लगा कि तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते, पुलिस मेरी जेब में है। तुमने जो करना है कर लो, जहां तक भागना है भाग लो। हालांकि दबाव बनने पर उसने एक बैंक के दो चैक दे दिए लेकिन एक चैक बैंक में लगाया तो वो बाउंस हो गया। आरोपी मनदीप के पास ट्रैवल एजेंट का कोई लाइसेंस भी नहीं है।

ठगी का शिकार होकर उधार लिए रुपयों का भर रहा ब्याज

सुमित सिंह ने बताया कि कनाडा जाने के लिए आरोपी ट्रैवल एजेंट मनदीप को देने के लिए पैसे उन्होंने ब्याज पर उधार लिए थे। इसके बारे में आरोपी को भी बताया था तो तब वह कहता था कि अगर काम लेट हुआ तो ब्याज वो देगा लेकिन अब उसे खुद ही ब्याज भरना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser