जालंधर में वकील पर हमला:बिल्डिंग के बाहर लघुशंका करने से रोका तो शराबियों ने डंडों से पीटा, कपड़े भी फाड़ डाले

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी वकील की बिल्डिंग के आगे पेशाब कर रहे थे, जिसकी वजह से वकील ने एतराज किया था। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
आरोपी वकील की बिल्डिंग के आगे पेशाब कर रहे थे, जिसकी वजह से वकील ने एतराज किया था। - प्रतीकात्मक फोटो
  • सड़क पर खड़े होकर ही पी रहे थे शराब, SDM ऑफिस में कागज देकर रात 10 बजे घर लौट रहे थे एडवोकेट भूपिंदरपाल सिंह

बिल्डिंग के आगे पेशाब करने से रोकने पर शराब पी रहे तीन आरोपियों ने एक वकील पर हमला कर दिया। आरोपियों ने उनके साथ गाली-गलौज की और डंडों से पिटाई करके उनके कपड़े तक फाड़ डाले। वकील ने SDM कोर्ट के भीतर जाकर जान बचाने की कोशिश की तो आरोपियों ने वहां भी पीछा नहीं छोड़ा। अब पुलिस ने वकील की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

नकोदर कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले एडवोकेट भूपिंदरपाल सिंह ने बताया कि बीती रात करीब 10 बजे SDM नकोदर के क्लर्क व कानूनगो का फोन आया था। उन्होंने कुछ जरूरी कागजात मांगे थे। वह पेपर देकर वापस लौटते हुए वो नूरमहल चौक पर पहुंचे तो देखा कि उनकी बिल्डिंग के आगे मोहल्ला कालिया नकोदर का रिशु पेशाब कर रहा था। उसके साथ दो और साथी थे जो सड़क पर खड़े होकर शराब पी रहे थे। जब उन्होंने रिशु व उसके साथियों को आगे जाकर पेशाब करने को कहा तो वो भड़क उठे। आरोपियों ने उनके साथ गाली-गलौज करनी शुरू कर दी और अपशब्द कहे। बहस बढ़ी तो आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। उनसे मारपीट कर शर्ट फाड़ दी गई।

आरोपियों के हमले से जान बचाने के लिए वो SDM कोर्ट की तरफ दौड़े तो तीनों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और रास्ते में घेरकर फिर मारपीट की। आरोपियों ने डंडे से उनकी पिटाई की। जब उन्होंने शोर मचाया तो आरोपी वहां से भाग निकले। इसके बाद उनके भाई जगवीर सिंह व ताया कुलजीत सिंह मौके पर पहुंचे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।