• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Who Will Be The New Advocate General Of Punjab?, Deol's Name Came After Patwalia, Sidhu, Channi Sarkar Could Not Finalize The Name Yet

अमरप्रीत सिंह देयोल बने पंजाब के नए AG:CM चन्नी की फाइल पर राज्यपाल ने लगाई मुहर, पहले एडवोकेट पटवालिया और अनमोल रतन सिद्धू को माना जा रहा था दावेदार

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में नई सरकार ने आखिरकार राज्य के एडवोकेट जनरल के पद पर जाने-माने सीनियर वकील अमरप्रीत सिंह देयोल की नियुक्ति कर दी है। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने देयोल का नाम फाइनल कर फाइल राज्यपाल को भी भेजी थी। जिसे सोमवार शाम को मंजूरी मिल गई। इसके साथ ही सरकार ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इससे पहले एडवोकेट डीएस पटवालिया और अनमोल रतन सिद्धू का नाम भी सामने आ रहा था, हालांकि अब देयोल के नाम पर अंतिम मुहर लगी।

सैनी और उमरानंगल के वकील हैं देयोल, कैप्टन को भी दिला चुके राहत
एडवोकेट एपीएस देयोल को लेकर बड़ी बात यह सामने आई है कि वह सरकार के खिलाफ कई मामलों में आरोपियों के वकील हैं। वह बेअदबी मामले में पूर्व DGP सुमेध सैनी और IG परमजीत उमरानंगल के वकील हैं। दोनों को उन्होंने कोर्ट से राहत दिलाई थी। इस मामले में सिद्धू और सुखजिंदर रंधावा अफसरों पर शिकंजा कसने में लगे हुए थे। वह अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट घोटाले में कैप्टन अमरिंदर सिंह के वकील भी रह चुके हैं। वहां से कैप्टन को उन्होंने राहत दिलाई थी। हालांकि अब इस बात को लेकर असमंजस है कि जिन केसों की पैरवी देयोल कर रहे थे, अब उन्हें वहीं संभालेंगे या कोई और।

सरकार को सुननी पड़ी थी फटकार
विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति के केस में सैनी को गिरफ्तार किया था। कोर्ट की अवमानना के इस मामले में भी देयोल ही उनके वकील थे। जिसमें सरकार को कोर्ट से कड़ी फटकार सुननी पड़ी। कोर्ट ने अगले विधानसभा चुनाव तक सैनी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। इस वजह से कांग्रेस के भीतर ही उनके खिलाफ सुर उठ रहे हैं।

अतुल नंदा ने दिया था इस्तीफा
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अतुल नंदा को एडवोकेट जनरल नियुक्त किया था। हालांकि कैप्टन विरोधी खेमा उन पर आक्रामक रहा है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, बरगाड़ी गोलीकांड से लेकर पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी केस में उन पर आरोप लगे। तब मंत्री रहे और अब डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने तो सीधे ही नंदा पर ट्वीट के जरिए हमला किया था। जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने CM की कुर्सी छोड़ी तो नंदा ने भी इस्तीफा दे दिया।

पहले पटवालिया, फिर अनमोल रतन का नाम आया सामने
एक हफ्ते पहले नए CM चरणजीत चन्नी ने शपथ ली। उसके बाद सीनियर एडवोकेट डीएस पटवालिया को नया AG को नियुक्त करने की चर्चा हुई। उस वक्त कहा गया कि एडवोकेट पटवालिया के लिए सिद्धू ग्रुप ने जोर डाला था। हालांकि अचानक उनकी जगह एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू का नाम सामने आया। जिसके बाद पटवालिया की फाइल वापस मंगवा ली गई। हालांकि इसके बाद अचानक एडवोकेट एपीएस देयोल की फाइल राजभवन भेज दी गई।

खबरें और भी हैं...