पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पावरकॉम:पीर बोदला बाजार में तारों की मरम्मत का काम शुरू,पक्का बाग व पीर बोदला बाजार के बाद मोमबत्ती वाले चौक में तारें की जाएंगी रिपेयर

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत के बाद शहर के अंदरुनी बाजारों में तारों की रिपेयर का काम आखिर पावरकॉम ने शुरू कर दिया है। बाजारों में जितने भी खुले जोड़ हैं उनको ठीक करने और पुरानी तारों को बदलने का काम पक्का बाग और पीर बोदला बाजार से शुरू कर दिया गया है।  अब धीरे-धीरे बाकी बाजारों में भी तारों की रिपेयर शुरू हो जाएगी। दुकानदारों ने कहा जब भी कोई हादसा होता है, उसके बाद ही विभाग जागता हैं। चाहे वे पावरकॉम हो या फिर नगर निगम हो। हजारों शिकायतें अलग-अलग बाजार के दुकानदारों ने पावरकॉम को दी है, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब 10 जुलाई को हादसे के बाद पावरकॉम के उच्च अधिकारियों ने बाजारों में काम करने के आदेश जारी किए हैं।

दुकानों के छज्जे रिपेयर में बन रहे बाधा

एसडीओ शमशेर सिंह और जेई गोपाल ने बताया कि सभी अंदरुनी बाजारों की रिपेयर का काम शुरू किया गया है। 15 दिन पहले ही बाजारों में तारें बदलने का सर्वे चीफ इंजीनियर पटियाला ने किया था। उसी के तहत बाजारों की पुरानी तारों बदलने और नंगे जोड़ों को ढकने का काम किया जा रहा है। लेकिन दुकानदारों ने दुकानों के आगे छज्जे इतने बढ़ाए हुए हैं कि तारों तक हाथ नहीं पहुंच रहा।

सीढ़ी को हवा में खड़ाकर कर्मचारी सहारा दे रहे हैं, तब जाकर तारों को ठीक किया जा रहा है। लाइनमैन रवि, लेखराज और विजय कुमार 2 दिन से बाजार में ही काम करने में लगे हैं। पक्का बाग और पीर बोदला बाजार में रिपेयर करने के बाद मोमबत्ती वाले चौक में तारों की रिपेयर की जाएगी। 

एसडीओ शमशेर सिंह ने कहा कि 10 जुलाई को आंधी के कारण तार गिरने से पिता और पुत्र की मौत हो गई। उन्हें इस बात का अफसोस है। एलटी वायर टूट कैसे गई, इस बात की हैरानी सभी को है। लोग उन्हें दोषी ठहरा रहे हैं, जबकि उन्हें आए तो अभी 1 महीना ही हुआ है। आते ही काम करना शुरू कर दिया और लोगों की समस्याओं को पहले के आधार पर हल कर रहे हैं।

फोकल पॉइंट के पास बिजली का खंभा टूटने की कगार पर, हादसे की आशंका

फोकल पॉइंट चौक के पास बिजली का टूटा खंभा हादसे को न्यौता दे रहा है। अगर खंभा गिरता है तो उससे गुजर रही 11 केवी लाइन की तारें नीचे गिर सकती हैं जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। यूथ ब्लड डोनर्स आर्गेनाइजेशन एंड वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन नवदीप कुमार शर्मा ने बताया कि जैसे खंभे के हालात हैं, वो किसी समय भी गिर सकता है।  नवदीप कुमार ने कहा कि चौक से गुजर रहे थे तो अचानक उनका ध्यान खंभे की तरफ गया। देखा कि खंभा एक पैर के सहारे ही टिका और टूटा हिस्सा केवल अटका हुआ है। खंभे से 11 केवी लाइन गुजर रही है। तेज हवाओं और बरसात में अगर खंभा गिरता है तो कोई जानी नुकसान हो सकता है। पावरकॉम कर्मचारियों से अपील है कि खंभे को जल्द ठीक करवाएं ताकि कोई हादसा न हो। जिस जगह पर खंभा लगा है, उस जगह पर बरसात के दिन में पानी काफी जमा हो जाता है और कई दिन तक नहीं निकलता है। इसलिए अनहोनी को पहले से ही टाल दिया जाए तो अच्छा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें