पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता से नहीं फैला संक्रमण:जालंधर की सब्जी मंडी में खरीदारी करने आई महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, गेट पर घुसने से पहले हुआ टेस्ट

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मकसूदां सब्जी मंडी के एंट्री गेट पर महिला का कोरोना टेस्ट करता सेहतकर्मी। - Dainik Bhaskar
मकसूदां सब्जी मंडी के एंट्री गेट पर महिला का कोरोना टेस्ट करता सेहतकर्मी।

शहर की सबसे बड़ी मकसूदा सब्जी मंडी में शुक्रवार को हड़कंप मच गया। यहां फल-सब्जी खरीदने आई महिला कोरोना पॉजिटिव निकल आई। इसका पता चलते ही उन्हें तुरंत घर भेज दिया गया। जिसके बाद सेहत विभाग की टीम भेजकर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। इसका पता चलते ही वहां खरीददारी करने आए लोग भी फटाफट निकल भागे। मकसूदां मंडी में कोरोना से जुड़ी सावधानियों का उल्लंघन होने की वजह से दैनिक भास्कर ने ही सबसे पहले प्रशासन को इस खतरे के प्रति आगाह किया था।

गेट पर टेस्ट के दौरान ही चला पता, घर लौटाया

इस मामले के उजागर होने के बाद DC घनश्याम थोरी ने मकसूदां सब्जी मंडी के एंट्री व एग्जिट गेट पर सेहत टीम तैनात की है। इसके बाद मंडी के भीतर जाने वाले हर व्यक्ति का टेस्ट किया जा रहा है। यहां पर फिलहाल एंटीजन रैपिड टेस्ट किया जा रहा है। इस दौरान यह महिला भी वहां पहुंची। जब सेहत टीम ने उसका टेस्ट लिया तो एंटीजन टेस्ट में वह पॉजिटिव निकल आई। जिसके बाद उसका नाम-पता नोट कर घर लौटा दिया गया।

इसलिए खतरा ज्यादा बड़ा... यहीं से पूरे शहर में सप्लाई होती है सब्जी

मकसूदा फल-सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमण का खतरा इसलिए ज्यादा है क्योंकि यहीं से पूरे शहर को फल-सब्जी सप्लाई की जाती है। हर राेज सुबह यहां सैकड़ों रेहड़ी वाले जाते हैं। फिर गली-मोहल्ले में घूमकर घर-घर इसकी सप्लाई करते हैं। अगर यहां से कोरोना संक्रमण फैला तो फिर पूरा शहर ही खतरे में आ जाएगा। हालांकि मंडी के भीतर अभी भी भीड़ जरूरत के हिसाब से नियमित नहीं हो पा रही है।

खबरें और भी हैं...