पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Youth Congress Leader Rescued 3 Children, 11 year old Child Said Drinking Alcohol Used To Take Away All The Money By Beating Us, The Administration Was Busy In Action

जालंधर में नकली बाप मंगवा रहा था भीख:यूथ कांग्रेस नेता ने 3 बच्चे छुड़ाए, 11 साल का बच्चा बोला- शराब पी हमारी पिटाई कर सारे रुपए छीन लेता था, प्रशासन कार्रवाई में जुटा

जालंधर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों के बयान दर्ज करते प्रशासनिक अफसर। - Dainik Bhaskar
बच्चों के बयान दर्ज करते प्रशासनिक अफसर।

जालंधर में एक व्यक्ति नकली बाप बनकर बच्चों से भीख मंगवा रहा था। इसका खुलासा तब हुआ, जब यूथ कांग्रेस नेता को शक हुआ। उन्होंने बच्चे से बात की तो पूरे मामले का पता चला। इसके बाद वो बच्चों को छुड़ाकर ले आए। फिर प्रशासन को सूचित कर बच्चों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। बच्चे का कहना है कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और वह आरोपी उसका पिता बनकर उनसे भीख मंगवाता है। शहर में लगातार भीख मंगवाने वाले गैंग के एक्टिव होने की चर्च रहती है, जिसे इस घटना ने और पुख्ता कर दिया है।

यूथ कांग्रेस प्रधान अंगद दत्ता।
यूथ कांग्रेस प्रधान अंगद दत्ता।

यूथ कांग्रेस के प्रधान अंगद दत्ता ने बताया कि उनके जनरल सेक्रेटरी अमृतपाल सिंह श्री देवी तलाब मंदिर से गुजर रहे थे। वहां उन्होंने 11 साल के बच्चे को देखा। जब उससे बात की तो उसने बताया कि किस तरह उसके जैसे 5 और बच्चों से भीख मंगवाई जा रही है। वो बच्चे के घर के पते पर गए तो पता चला कि बच्चे के पिता की मौत हो गई है। इसके बाद तुरंत DC ऑफिस में इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद प्रशासन की लीगल टीम के सदस्य ने आकर बयान दर्ज करने शुरू कर दिए हैं। दत्ता ने कहा कि वो इस बारे में पुलिस को भी लिखित शिकायत दे रहे हैं।

11 साल का बच्चा बोला- पहनने को कपड़े नहीं देते थे, मारपीट की जाती

भीख मांगने से आजाद कराए 11 साल के बच्चे ने बताया कि उन्हें पहनने के लिए ढंग के कपड़े नहीं दिए जाते थे। रोज सुबह उन्हें मंदिर के बाहर भीख मांगने के लिए भेज दिया जाता। अगर कोई मना करता तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। आरोपी शराब के नशे में उनसे भीख के पैसे छीन लेता और कोई विरोध करता या कुछ कहता तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। फिलहाल बच्चों के बयान लेकर उन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास भेजने की तैयारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...