पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Youth Returned From America Exempted From Jail, Arrested With Brother, 2 Pistols, 7 Cartridges And 4 Magazines Recovered

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिता की मौत के बाद बने अपराधी:अमेरिका से लौटा युवक जेल से जमानत पर छूटे भाई के साथ हुआ गिरफ्तार, 2 पिस्तौल, 7 कारतूस और 4 मैगजीन बरामद

जालंधर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए दो सगे भाई। - Dainik Bhaskar
जालंधर में अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए दो सगे भाई।

अमेरिका से लौटे युवक को पुलिस ने अवैध हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ उसका सगा भाई भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वह करीब 10 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था। पुलिस ने उनसे 32 बोर के दो देसी पिस्तौल, 7 जिंदा कारतूस और 4 मैगजीन बरामद की है। उनसे जाली नंबर लगी चोरी की पल्सर बाइक भी बरामद की गई है। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों का कहना है कि पिता की मौत के बाद वह गलत संगत में पड़ गए और अपराध के रास्ते पर चल पड़े।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि सीआईए स्टाफ को मुखबिरी मिली थी कि कपूरथला जिले के गांव नूरपुर लुबाना का रहने वाला जरनेल सिंह उर्फ जैला और उसका भाई जरमल उर्फ चौधरी लड़ाई-झगड़े व लूटपाट के आदी हैं। आरोपी चोरी की बाइक पर हथियारों से लैस होकर शहर में लूटपाट के इरादे से घूम रहे हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ लूटपाट व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर चौगिट्‌टी चौक के नजदीक से उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दोनों भाई शादीशुदा

जरमल सिंह उर्फ चौधरी ने कहा कि उसने 10वीं तक पढ़ाई की और उसके बाद वह अमेरिका चला गया। वहां वह 2020 तक रहा और फिर भारत लौट आया। जरनैल सिंह उर्फ जैला ने भी 10वीं तक ही पढ़ाई की है। दोनों शादीशुदा हैं। उनके पिता जगदीश सिंह की कुछ समय पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद वह अपराध के रास्ते पर चल पड़े। जरनैल सिंह के खिलाफ रामा मंडी और थाना डिवीजन 8 में चोरी व लूट के केस दर्ज हैं। जरनैल जैला जून 2020 में जेल से जमानत पर बाहर आया था।

पल्सर बाइक चंडीगढ़ से की थी चोरी

जरनैल जैला और जरमल चौधरी से जो पल्सर बाइक मिली है, वह चंडीगढ़ से चोरी की गई है। इस संबंध में चंडीगढ़ के सेक्टर 49 में केस भी दर्ज है। इस बारे में चंडीगढ़ पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है।

कहां से लाए हथियार, 2 दिन के रिमांड पर उगलवाएगी पुलिस

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि दोनों भाइयों के पास देसी पिस्तौल, कारतूस व मैगजीन कहां से आए, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है। दोनों का अदालत से 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। इसके बाद उनसे जुड़े दूसरे अपराधियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें