पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Pathankot
  • 1000 Charged In Exchange For Crossing Corona Test And Taxi On Punjab J&K Border, Robbed In Migrant Laborers Arriving In Madhopur In The Name Of Corona ... 1 Arrested, 3 Absconding

कोरोना लूट:पंजाब-जेएंडके सीमा पर कोरोना टेस्ट और टैक्सी पार कराने के बदले वसूल रहे 1000, माधोपुर पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों से कोरोना के नाम पर लूट...1 गिरफ्तार, 3 फरार

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रवासियों को लेकर सिविल पहुंचे ड्राइवर को पकड़ने के बाद पूछताछ करती पुलिस।

पंजाब-जेएंडके की सीमा माधोपुर में पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों से सीमा पार कराने के नाम पर कुछ प्राइवेट गाड़ी वाले प्रति सवारी 700 से 900 रुपए और कोरोना टेस्ट के नाम पर 200 से 300 रुपए वसूल रहे हैं। यह खेल कुछ प्राइवेट गाड़ी वाले सिविल अस्पताल के कुछेक कांट्रेक्ट पर कार्यरत कर्मी से मिलकर चला रहे हैं।

रोजाना सिविल में कोरोना की जांच के लिए पैसे लेकर टेस्ट करवाने की मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को पुलिस ने प्रवासियों को लेकर पहुंचे एक प्राइवेट गाड़ी के ड्राइवर को सिविल में मौके पर पकड़ा, जबकि तीन ड्राइवर गाड़ी लेकर फरार हो गए।

पकड़े गए ड्राइवर ने खुद को सुजानपुर के गांव मैरा का बताया और कहा कि वह पहले दिन ही माधोपुर से मजदूरों को गाड़ी में सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने लेकर आया था। माधोपुर से जम्मू छोड़ने के एक सवारी से 700 रुपए लिए हैं। पर टेस्ट कराने के नाम पर किसने पैसे लिए, उसे नहीं पता। पुलिस कर्मी युवक को एसएमओ डॉ.भूपिंद्र सिंह के सामने लेकर गए।

सेहत विभाग ने प्रवासियों को कोरोना के टेस्ट के नाम पर पैसे ऐंठने वाले ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने को कहा है। एसएमओ ने कहा कि माधोपुर में ही टेस्ट कैंप लगाया है। पैसे के लिए मजदूरों को जहां लाना गलत है।

बता दें कि कुछ दिन पहले भी माधोपुर में दो लोगों ने बिहार के कुछ लोगों से पंजाब के माधोपुर से जेएंडके पहुंचाने की बात कहकर 1300 रुपए लिए थे और बाद में रावी दरिया के रास्ते के बीच ही छोड़ गए थे। सुजानपुर पुलिस ने शिकायतकर्ता बिहार के जिला आर्यया स्टेट के गांव जोगबानी निवासी मोहम्मद मंसूर की शिकायत पर माधोपुर कुलियां के सुशील व नीटू पर 420 का केस दर्ज किया था।

जेएंडके में पुट्टी के काम के लिए जाना है, यहां टेस्ट कराने के पैसे मांगेे: श्यामू
यूपी से आए श्यामू ने बताया कि वह जेएंडके के कटरा में पुट्टी का काम करते हैं। लुधियाना से टैक्सी में प्रति व्यक्ति एक हजार किराया देकर माधोपुर सीमा पर पहुंचे। जहां कहा गया कि कोरोना टेस्ट के बाद ही जेएंडके में जाने दिया जाएगा। कुछ लोग सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाने के लिए पैसों की मांग करने लगे। कहा-रिपोर्ट में जल्द किलाएंगे। वह सिविल अस्पताल पहुंचे, लेकिन उन्हें यह कहकर लौटाया जा रहा है कि उनका सिविल में टेस्ट नहीं होगा। अब पैसे भी नहीं बचे हैं।

माधोपुर में कुछ लोगों ने कहा-आपका टेस्ट सिविल पठानकोट में होगा : बॉबी
यूपी से आए बॉबी ने बताया कि जेएंडके जाने के लिए दो दिन से पंजाब के माधोपुर में ही भटक रहे हैं। माधोपुर में कुछ लोग मिले तो उन्हें कहा गया कि कोरोना की जांच के लिए टेस्ट करवाने के लिए पैसे लगेंगे और सिविल अस्पताल पठानकोट में टेस्ट होगा। वह सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे तो उनका टेस्ट नहीं हुआ। उनके पास पैसे खत्म होने पर वह अब भूखे प्यासे भटक रहे हैं।

माधोपुर से 350 रुपए में ऑटो कर सिविल में पहुंचे, टेस्ट हुआ नहीं

सहारनपुर से आए सुनील, प्रदीप, मनीष, डिंपल, अंकित ने बताया कि वह जेएंडके में कारपेंटर का काम करते हैं। माधोपुर पहुंचे तो प्राइवेट गाड़ी वाले प्रति व्यक्ति को जम्मू तक छोड़ने के लिए 800 रुपए मांगे। फिर कोरोना के टेस्ट कराने के नाम पर पैसे मांगे। वह 350 रुपए में ऑटो कर सिविल पठानकोट पहुंचे, पर टेस्ट नहीं हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें