जागिए...क्योंकि पुलिस सो रही है:एक रात में 11 चोरी; दुकानदारों ने दो घंटे बाजार बंद कर लगाया धरना, पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

पठानकोट9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह 4 से 6 बजे के बीच सभी चोरियां सबने एक जैसी जैकेट पहना था, मुंह पर मास्क थे। पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट के जरिए सैंपल कलेक्ट किए। - Dainik Bhaskar
सुबह 4 से 6 बजे के बीच सभी चोरियां सबने एक जैसी जैकेट पहना था, मुंह पर मास्क थे। पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट के जरिए सैंपल कलेक्ट किए।
  • पीसीआर दस्ते की लाेकेशन ट्रेस करने को बाइक्स पर लगाया जीपीएस
  • फिर भी चोरी की वारदातें कंट्रोल नहीं

शनिवार की तड़के सुबह 4 से 6 बजे के बीच दो घंटे में स्विफ्ट कार में आए पांच चोर पुलिस थाना डिवीजन नं.1 से 100 मीटर की दूरी पर वाल्मीकि चौक से डाकखाना चौक के बीच 8 और ढांगू रोड पर 3 दुकानों के ताले तोड़कर नकदी और सामान लेकर चले गए हैं।

हैरानी की बात है कि चोरी की बढ़ती वारदातों से किरकिरी के बाद एक दिन पहले ही पुलिस ने सवाल उठने पर अपने पीसीआर दस्ते की लोकेशन ट्रेस करने को उनकी मोटर साइकिलों पर जीपीएस लगवाएं हैं और तड़के चोरी की 11 वारदातों ने फिर पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। चोरी के बाद व्यापारियों ने सुबह 10 से लेकर 12 बजे तक गांधी चौक में धरना देकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। सीसीटीवी फुटेज में सुबह 4 से 6 बजे के बीच सभी जगह पर एक ही गिरोह एक जैसी जैकेट पहने हैं और मुंह पर मास्क लगा थे। पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट के जरिए सैंपल कलेक्ट किए हैं।

सुबह पहली वारदात 4 बजकर 37 मिनट पर पहनावा गार्मेंट्स के सीसीटीवी में रिकार्ड हुई, जहां पर चार चोर एक जैसी जैकेट और मुंह पर मास्क पहने शट्टर उठाते दिखे हैं। जबकि पीछे कार भी बैक हुई है। आधे घंटे के बीच बाकी दुकानों में चोरी हुई है। आखरी सीसीटीवी फुटेज पीर बाबा चौक में मित्तल एजेंसी मेडिकल स्टोर के पास लगे सीसीटीवी में 5 बजकर 42 मिनट की है।

वाल्मीकि चौक में दुकानें बंद रखकर धरना देते व्यापारी।
वाल्मीकि चौक में दुकानें बंद रखकर धरना देते व्यापारी।

दूध विक्रेता बोला- चार बजे आया तो गाड़ी नहीं आने से चला गया, आधा घंटा बाद वापस आया तो शटर टूटा था

ढांगू रोड पर छांगा एंड संस जनरल स्टोर के मालिक शाम लाल शर्मा ने बताया कि सुबह 5 बजे सफाई वाले ने सफाई की है तब तक सबकुछ ठीक था। पौने 6 बजे के पास एक स्विफ्ट कार यहां पर खड़ी थी। सुबह शटर खोलने पर अंदर सारा शीशे टूटे थे और काउंटर बाहर निकले हुए थे।

संभावना जताई जा रही है कि वाल्मीकि चौक, डाकखाना चौक में वारदात के बाद चोर ढांगू रोड के रास्ते हाइव पर निकल गए होंगे। वाल्मीकि चौक में ही दूध विक्रेता ने पुलिस को बताया कि साढे 4 बजे आया था। दूध की गाड़ी के आने के इंतजार में अपने क्रेट रखकर वापस घर चला गया। आधे घंटे के बाद आकर देखने पर उनका क्रेट गायब था और दुकानों के शटर टूटे हुए थे।

डेढ़ किमी के दायरे में एक थाना और 5 पीसीआर दस्तों की गश्त, फिर भी चोरियां

वाल्मीकि चौक, गांधी चौक, डाकखाना चौक, लाइट वाला चौक, पीर बाबा चौक के डेढ़ किलोमीटर के दायरे में 5 पीसीआर दस्तों की गश्त रहती है। जबकि लाइट वाला चौक में पुलिस का पक्का नाका भी है। यहीं पर सबसे ज्यादा 10 दुकानों में कार में आए चोरों ने चोरी की वादरात को अंजाम देकर निकल गए और किसी को भनक तक नहीं लगी है।

सवाल उठने पर पुलिस ने पीसीआर के मोटर साईकिलों पर ही इसी हफ्ते में जीपीएस सिस्टम भी लगवाया है। मौके पर पहुंचे एसपी डिटेक्टिव प्रभजोत सिंह विर्क ने माना कि पीसीआर की कुछ कमी होगी, उसे चेक करवाया जा रहा है और भविष्य में ऐसी वारदातें न हों उससे सबक लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिनके आधार पर ट्रेस करने की कोशिश किया जा रहा है।

इन दुकानों में हुई चोरी की वारदात

  1. वाल्मीकि चौक में पहनावा गारमेंट्स में चोरी, विकास महाजन ने बताया कि चोरों ने 1 लाख नकद सहित 25 हजार का सामान ले गए हैं।
  2. वाल्मीकि चौक में सुभाष गारमेंट्स के मानव महाजन ने बताया कि चोर 30 हजार नगद ले गए।
  3. वाल्मीकि चौक में दास मेडिकल स्टोर के संचालक सन्नी डोगरा ने बताया कि चोर 35 हजार नगद ले गए।
  4. गांधी चौक में दास क्लाथ हाउस के संचालक चिराग ने बताया कि चोर शटर तोड़कर 9 हजार नकदी ले गए।
  5. ढांगू रोड पर ऊंची पुली के पास छांगा एंड संस स्टोर से 80 हजार नगद 35 हजार का कॉस्मेटिक्स का सामान चोर ले गए।
  6. ढांगू रोड पर पीर बाबा चौक के पास अग्रवाल एजेंसी मेडिकल स्टोर से 35 हजार नगद ले गए। रमनीक अग्रवाल ने बताया कि 6 महीने पहले भी ऐसे ही दुकान में चोरी हुई थी।
  7. ढांगू रोड पर पीर बाबा चौक के पास मित्तल एजेंसी मेडिकल स्टोर से सिर्फ ताले ही टूटे। सूरज प्रकाश मित्तल ने बताया कि 6 महीने में दुकान में चोरी की दूसरी वारदात हुई है।
  8. डाकखाना चौक में सिंगला गिफ्ट्स सेंटर में ताला तोड़कर 9 हजार रुपए की नगदी ले गए।
  9. डाकखाना चौक में दीप माला क्लाथ हाउस के सिर्फ ताले ही टूटे
  10. गांधी चौक में कुलदीप महाजन बिन्नी क्लॉथ हाउस से 50 नकदी और कपड़े चाेरी हुए हैं।
  11. गांधी चौक में डोगरा गार्मेंट्स का ताला तोड़कर नकदी चोरी।
खबरें और भी हैं...