पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:भदरोआ, कच्चे क्वार्टर व रामपुरा समेत 7 इलाकों में गंदे पानी की सप्लाई से 15 हजार लोग परेशान

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले-निगम ने जल्द समस्या का समाधान न किया तो सड़कों पर उतरने को होंगे मजबूर
Advertisement
Advertisement

शहर के मोहल्ला भदरोआ, कच्चे क्वार्टर मॉडल टाउन, रामपुरा, सराई मोहल्ला, घरथोली और भुल्ला चौक सहित 7 एरिया में लंबे समय से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है।

इलाकावासियों ने कहा कि घरों में गंदा पानी सप्लाई होने से हम नारकीय जीवन व्यतीत कर रहे हैं परंतु निगम को हमारी तनिक भी परवाह नहीं। इन इलाकों में पिछले लंबे समय से पड़ी वाटर सप्लाई पाइपें गल चुका हैं, जिस कारण दूषित पानी वाटर सप्लाई के साथ मिलकर घरों मे सप्लाई हो रहा है।

इसके बावजूद पाइपों को चेंज नहीं किया जा रहा। न ही निगम की ओर से शुद्ध पानी को लेकर कोई दूसरा प्रबंध किया जा रहा है।

मजबूरन किसी को 4 सौ मीटर दूर तो किसी को खेत या आसपास के क्षेत्रों में लगे ट्यूबवेल से पानी लाना पड़ा रहा है। निगम के इस प्रकार रवैया से लोग खफा हैं।

उन्होंने कहा निगम को क्या लगता है कि इन मोहल्लों में इंसान नहीं बसते..?। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही हमारे घरों में शुद्ध पेयजल की सप्लाई न दी गई तो हम सभी लोग निगम के खिलाफ सड़कों पर उतरने को विवश होंगे।

मोहल्ला भदरोआ निवासी शिवानी ने कहा कि हम बदबूदार पानी की सप्लाई से तंग आ चुके हैं। भदरोआ टैंकी से पाना लाना पड़ रहा है। निगम जल्द से जल्द वाटर सप्लाई की नई पाइपें डलवाए। वहीं, अजय कुमार ने कहा कि जब से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है घर में नहाना तक मुश्किल हो गया है।

निगम शुद्ध पेयजल मुहैया करवाए। सराई मोहल्ला निवासी राकेश कुमार ने कहा कि पिछले कई महीनों से घरों में सीवरयुक्त गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। निगम को बार-बार शिकायत करने के बावजूद समस्या का हल नहीं किया जा रहा। 

जीवन शर्मा ने कहा कि हम भी इंसान हैं। नेताओं को वोट भी देते हैं परंतु हैरानी है कि इन सबके बावजूद हम लोगों को गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। निगम को कुछ तो ख्याल करना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement