पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विकास को रफ्तार:15 करोड़ रुपए से शहर में 3 एंट्री गेट, 6 सड़कें और 8 नए कम्युनिटी हॉल बनेंगे

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक विज ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ की मीटिंग
  • कहा-कोरोना महामारी के चलते सड़कों के काम में हुई देरी
  • सड़कों पर सिक्योरिटी के लिए लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे : विज
Advertisement
Advertisement

सड़कों की हालत को लेकर भाजपा की अनशन की चेतावनी के बाद एमएलए अमित विज ने कहा कि कोरोना के चलते पिछले तीन महीने से काम रुका था।

अब हालात सामान्य होने पर इस हफ्ते में सिंबल चौक और टैंक चौक से ज्यूडिशियल कांप्लेक्स तक सड़क का काम शुरू होगा।

एमएलए ने नगर निगम अधिकारियों के साथ शहर में विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर मीटिंग की और बताया कि निगम 15 करोड़ से शहर में विकास कार्य कराएगा।

मीटिंग में निगम के एडिशनल कमिश्नर सुरिंद्र सिंह भी मौजूद थे। मीटिंग में निगम के चल रहे सिविल वर्क, रेवेन्यू बढ़ाने और अवैध कंस्ट्रक्शन को रोकने पर जोर दिया गया।

निगम ने 10 करोड़ के काम के एस्टीमेट सरकार की अप्रूवल हो भेजे हैं। एमएलए ने बताया कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शहर के विकास के लिए 15 करोड़ अर्बन एन्वायरमेंट के तहत जारी किए हैं, जिनमें शहर की 6 सड़कों सैली, सर्कुलर, एपीके, खानपुर को डेवलप किया जाएगा।

सड़कों के काम पीडब्ल्यूडी के मानकों के अनुसार 30 एमएम बीसी और 50 एमएम बीबीएम डाली जा रही है और हादसे रोकने के लिए रेडियम लाइटें और किनारों पर पट्‌टी भी बनाई जाएगी।

सड़कों पर सिक्योरिटी के लिए लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे : विज

विधायक विज ने कहा कि शहर की ब्यूटीफिकेशन के लिए तीन इंट्री गेट सिंबल चौक, काठ वाला पुल और सैली कुलियां ट्रक यूनियन की ओर तीन इंट्री गेट बनाए जाएंगे, जिन्हें लाइटों से सजाया जाएगा।

इसके अलावा सड़कों पर सिक्योरिटी के लिए सीसीटीवी लगाए जाएंगे। गार्बेज फ्री सिटी के लिए पिट का निर्माण करा कूड़े को डिस्पोज आफ किया जाएगा। शहर के नालों की सफाई के लिए सुपर सक्शन का इस्तेमाल बरसात या उसके बाद किए जाने को लेकर टेक्निकल एक्सपर्ट की राय लेकर काम शुरू किया जाएगा।

बड़ी लाइन के साथ टाइलों के काम कराने का काम अगले एक साल में शुरू हो गया तो ठीक है अन्यथा सीएम की ओर से जारी 15 करोड़ में से काम कराया जाएगा।

मीटिंग में सेक्रेटरी राहुल शर्मा, एसई सुरजीत सिंह, एसडीओ परमजोत सिंह, जनरल सुपरिटेंडेंट इंद्रजीत सिंह, इंस्पेक्टर अश्वनी शर्मा भी मौजूद थे।

नए बनने वाले हर कम्युनिटी हॉल में बनेगी डिस्पेंसरी

विधायक विज ने बताया कि निगम की ओर से शहर में 8 जगहों पर कम्युनिटी हॉल बनाए जाएंगे। इनमें सैली रोड, ब्रह्माशेल, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, निचला ढांगू, गोपीपुर मोहल्ला, सैली कुलियां, खानपुर समेत 8 जगहों पर विवाह-शादी के लिए कम्युनिटी हॉल बनेंगे और ऊपरी मंजिल पर कमरों का निर्माण कराया जाएगा।

उसी में डिस्पेंसरी भी चलाई जाएगी, जहां  पर लोगों को इलाज के लिए भर्ती किया जा सकेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement