पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बारिश:31.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड, 3 दिन में 162 एमएम बारिश सेे गिरा पारा

पठानकोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी बारिश का सिलसिला जारी रहने से उमस भरी गर्मी गायब हो गई है। पिछले 24 घटे के दौरान को पठानकोट में 31.6 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है, जबकि तीन दिन में 162 एमएम बारिश होने से तापमान 8 डिग्री तक नीचे लुढ़क गया है।

इससे पहले सुबह 6 बजे हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हुआ, जो धीरे धीरे तेज होता गया। सुबह 9 बजे तक लगातार बारिश होती रही। इसके चलते मेन बाजार, डलहौजी रोड, न्यू एमसी बाजार, गांधी चौक, सिंबल चौक सहित कई जगह पर पानी सड़कों पर बहता रहा। इससे दुकानदारों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि 10 बजे तक पूरी तरह से बारिश का सिलसिला थम गया, लेकिन आसमान में बादल छाए रहे।

आगे मौसम का हाल
बुधवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग अनुसार आने वाले दिनों में गरज या बिजली गिरने की संभावना के साथ आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी के आसार है। 22 से 24 जुलाई को भी आसमान पर बादल छाने के संकेत दिए है। यदि मौसम यूं ही जारी रहा और आसमान पर बादल छाएंगे तो जुलाई के अंत तक बारिश होने की भी संभावना है।

धान की फसल के लिए फायदेमंद
खेतीबाडी विशेषज्ञ डाॅ. अमरीक सिंह ने कहा कि यह बरसात धान, गन्ना, मक्की और सब्जियां भाव कि सभी के लिए फायदेमंद है। इससे किसानों को फायदा होगा।

खबरें और भी हैं...