पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:कोरोना वैक्सीनेशन का 32वां दिन, अब तक 3047 हेल्थ वर्करों व फ्रंट लाइन मुलाजिमों को लग चुकी है वैक्सीन

पठानकोट8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिविल व सीएचसी के अलावा प्राइवेट अस्पताल में बना वैक्सीनेशन सेंटर, 234 लोगों को वैक्सीन लगी

जिले में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगाने में तेजी शुरू कर दी है। अब सिविल अस्पताल और सीएचसी के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर वैक्सीन डोज लगानी शुरू कर दी है। मंगलवार को सिविल अस्पताल में बने वैक्सीनेशन सेंटर पर 146, कोटली स्थित प्राइवेट अस्पताल में 51, बुंगल बधानी सीएचसी में 30 और नरोट जैमल सिंह में 10 लोगों को वैक्सीन लगी। सिविल अस्पताल में 117 लोगों को फर्स्ट डोज लगी। इसमें 71 पुलिस कर्मी, आरपीएफ के 28, सीआईडी के 5, हेल्थ वर्कर 9, डीसी आफिस से 3 और डीटीओ आफिस से एक कर्मी को पहली डोज लगी।

इनमें जिला परिषद से डाॅ.जीवन प्रकाश, डाॅ. अर्पणा, डाॅ. अमित शर्मा, डाॅक्टर राजीव समेत अन्य शामिल है। जबकि 29 कर्मियों ने दूसरी डोज लगवाई। यानि सोमवार को सभी सेंटरों पर 237 लोगों को वैक्सीन लगी। बता दें कि जिले में प्राथमिक चरण में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में 3375 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगनी है। वहीं फ्रंट लाइन पर काम करने वाले जिले के 1350 पुलिस मुलाजिमों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। जिले में अब तक 32 दिनों में 3047 (64.48 प्रतिशत) हेल्थ वर्करों और फ्रंट लाइन पुलिस मुलाजिमों को वैक्सीन लगी है।

महिला की अमृतसर में मौत, 3 नए मरीज मिले - करीब एक महीने बाद कोरोना पाॅजिटिव महिला मरीज की अमृतसर में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना पाॅजिटिव 48 वर्षीय महिला जुगियाल एरिया की रहने वाली थी। सेहत विभाग के मुताबिक महिला को बुखार होने पर इसका इलाज पहले डीएमसी में चल रहा था। उसके बाद परिवार वाले महिला को सिविल अस्पताल में लेकर आए। लेकिन महिला की हालत को देखते हुए अमृतसर रेफर किया गया था। उपचार के दौरान मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें