पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:4 घंटे 40 एमएम बारिश, घरों में 2 फीट तक भरा पानी, अगस्त के पहले दिन झमाझम बारिश से गिरा पारा, पानी-पानी हुए शहर के बाजार

पठानकोट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जुलाई में सावन के रूठने के बाद अगस्त के पहले ही दिन शनिवार को तड़के 5 से लेकर 9 बजे तक लगातार 40 एमएम बारिश से सड़कों पर तीन फीट तक पानी भर गया। म्युनिसिपल बाजार में करंट आने की वजह से सब्जी लेकर आए ठेले वाले का घोड़ा मर गया, जबकि उसे बचाते हुए मालिक बुरी तरह से झुलसने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लमीनी रोड पर ड्यूटी पर आ रही महिला एएसआई की कार पानी में फंसने से लोगों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाला। निचले इलाकों में 2 से 3 फीट तक पानी भर गया और लोगों को पानी के बीच से होकर निकलना पड़ा। निगम ने एक महीने पहले साढ़े 9 लाख से नालों की साफ करने का दावा किया था।

इससे पहले सुबह 5 बजे हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हुआ, जोकि धीरे-धीरे तेज होता गया। सुबह 9 बजे तक लगातार बारिश होती रही। इसके चलते मेन बाजार, डलहौजी रोड, न्यू एमसी बाजार, गांधी चौक, सिंबल चौक इत्यादि सड़कें पानी में डूबी नजर आईं। शाहपुर चौक स्थित दुकानदार भारत आनंद ने कहा कि निगम ने नालों की सफाई करवाने का दावा किया था लेकिन सफाई के नाम पर खानापूर्ति की गई है।

न्यू म्युनिसिपल बाजार में पानी में करंट आने से घोड़ी की मौत, ठेला चालक बाल-बाल बचा
न्यू म्युनिसिपल बाजार में पानी के बीच करंट आने से एक घोड़ी की मौत हो गई, जबकि उसे बचाने आया अन्य ठेला चालक करंट लगने से झुलस गया। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुकानदारों ने बताया कि सुबह छह बजे पानी में करंट आ गया, जिससे भुट्टो निवासी अमरूदां दीयां झुग्गियां की घोड़ी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मालिक बाल-बाल बच गया। इसके अतिरिक्त दूसरा घोड़ा गाड़ी मालिक बाशा निवासी मॉडल टाउन अपनी घोड़ी को बचाते बचाते करंट की चपेट में आ गया। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुकानदारों ने करंट के बारे में पावरकॉम को बता बिजली सप्लाई बंद कराई। पावरकॉम के एसडीओ रछपाल सिंह ने बताया कि बरसात का पानी दुकानों में घुस गया और भीतर से ही किसी दुकान में तार शार्ट आने से पानी में करंट आया। वहीं, टीचर कालोनी में पानी की निकासी न होने के कारण बरसात का पानी लोगों के घरों में 2 फीट तक भर गया।

इलाकावासी रूबी, नीलम, सुमन, सीमा, लक्की, अश्वनी जोड़ा और बिशम्बर ने कहा कि निगम की ओर से पानी की निकासी का अभी तक कोई प्रबंध नहीं किया गया है, जिसका खमियाजा अब हम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। वहीं, शहीद मक्खन सिंह सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेन गेट के बाहर से लेकर आर्य समाज मंदिर के बाहर ताया पकौड़े वाली गली तक निगम द्वारा बनाई जा रही सड़क के कारण पानी की निकासी नहीं हुई? बरसात का पानी न्यू एमसी बाजार में घुस गया।

अनिल दारा की गली भी पानी में डूबी
सैली रोड शेरे दुग्गल मार्ग स्थित रायल इस्टेट लेन नंबर- 3 में भी सड़क पानी में डूब गई। बता दें कि जिला प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन अनिल दारा का घर भी इसी रोड पर पड़ता है लेकिन जहां भी बरसाती पानी के निकासी का प्रबंध न होने के कारण राहगीर खासे परेशान हुए। इलाका निवासी दर्शना देवी ने कहा कि जब से यह कालोनी बनी है तब से जहां पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है न ही नालियां बनाई गई हैं। इसके चलते बारिश होने पर पानी गलियों में जमा हो जाता है, जिससे परेशानी होती है।

3, 4 और 5 को भी छाए रहेंगे बादल | शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 22.1 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 3, 4 और 5 अगस्त को भी आसमान पर बादल छाने के संकेत दिए हैं। 6, 7 को आसमान पर बादल छाने के साथ-साथ बारिश होने की भी संभावना जताई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें