पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रजिस्ट्रेशन बंद:कोविशील्ड की शाॅर्टेज, होशियारपुर से आई 5 हजार डोज

पठानकोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पठानकोट जिले में को-वैक्सीन एक सप्ताह से खत्म, 45 वर्ष से नीचे फ्रंट लाइन वर्करों की रजिस्ट्रेशन बंद

जिले में को-वैक्सीन खत्म होने के बाद कोविशील्ड वैक्सीन की शार्टेज पैदा हो गई। मंगलवार को सेहत विभाग ने आनन-फानन में होशियापुर में गाड़ी भेजकर 5 हजार वैक्सीन की डोज उधारी मंगवाई। ताकि जिले के 57 सेंटरो और 12 जगहों पर लगे कैंपो में लोगों को वैक्सीन लगनी बंद न हो। सिविल अस्पताल में बनाए स्टोर में करीब 6 हजार वैक्सीन की डोज बची थी। जबकि जिले में रोजाना 6 हजार ही लोगों को वैक्सीन लग रही है। वहीं दूसरी ओर से सरकार ने जिला वाइज सेहत विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर कहा है कि 45 वर्ष से उपर और सीनियर सिटीजन को ज्यादा से ज्यादा कवर कर वैक्सीन लगाए, ताकि 30 अप्रैल तक इस वर्ग के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके।

इसके लिए पोट्रोल पर अब फ्रंट लाइन वर्करों की रजिस्ट्रेशन बंद हो गई है। पोट्रल पर सिर्फ 45 वर्ष से उपर और सीनियर सिटीजन की रजिस्ट्रेशन हो रही है। उसके बाद ही उन्हें वैक्सीन लग रही है। उधर सेहत अधिकारी बता रहे है कि स्टेट से मैसेज मिलने के बाद चंडीगढ़ में गाड़ी भेजकर वैक्सीन मंगवाई जाएगी। फिलहाल होशियारपुर से 5 हजार डोज मंगवाई गई है। जिला पठानकोट को वैक्सीन मिलने के बाद होशियापुर से मंगवाई वैक्सीन वापिस भेज दी जाएगी। उधर सिविल अस्पताल में बने वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर को-वैक्सीन खत्म होने का नोटिस लगा दिया गया है। मंगलवार को जिले के 57 सेंटरो और 12 कैंपो में 5 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगी। बता दें कि जिले में अब तक 58090 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें