पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल रोको आंदोलन:6 ट्रेनें हुईं प्रभावित, मालवा को पठानकोट और सर्वोदय एक्सप्रेस को कठुआ में रोका

पठानकोट15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पठानकोट कैंट स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर धरना देते हुए किसान यूनियन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
पठानकोट कैंट स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर धरना देते हुए किसान यूनियन के सदस्य।
  • कृषि कानूनों को रद्द करवाने का हर संभव प्रयास, किसानों ने 4 घंटे ट्रेनें रोकीं

संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानून रद्द करने की मांग को लेकर विभिन्न किसान यूनियनों के सहयोग से रेल रोको आंदोलन के तहत पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन कामरेड नत्था सिंह, केवल कृष्ण कालिया व सत्य देव सैनी तथा गुरदयाल सिंह सैनी के नेतृत्व में 12 से चार बजे तक धरना दिया। जम्मू से पठानकोट आने वाली ट्रेनों को रोककर केन्द्र सरकार को चेतावनी दी कि यदि तीनाें कानूनाें काे जल्द रद्द न किए गए तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए कृषि कानून लागू कर रही है।

जिस किसान कभी बर्दाश्त नहीं करेगा तथा इन्हें रद्द करवा कर ही रहेगा। किसानों के धरने के कारण जम्मू से आने वाले व दिल्ली की ओर से पठानकोट कैंट आने वाली लगभग छह ट्रेनें प्रभावित हुई। जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते जम्मू से आने वाली मालवा एक्सप्रेस को पठानकोट कैंट स्टेशन पर रोका गया। जबकि वन्देभारत जो कि पठानकोट कैंट से निकल चुकी है उसको बाड़ी ब्राह्मण, सर्वोदय को कठुआ तथा संबलपुर जम्मू को विजयपुर में रोका गया है।

दोपहर 12 से शाम 4 बजे के बीच शुरू होने वाली ट्रेनों को उनके मूल स्टेशन पर ही रोका- जो गाड़ियां दोपहर 12 बजे से सायं 4 बजे के बीच शुरू होनी थी उनको उनके मूल स्टेशन पर ही पुट बैक कर दिया गया है। जबकि बेगमपुरा जम्मू तवी काे रेलवे स्टेशन पर सायं चार बजे तक रोका गया। इस मौके पर विक्रमजीत सिंह, कामरेड शिव कुमार, कामरेड विनोद कुमार, सुरेन्दर गिल, रमेश पप्पू, सुखदेव सिंह, तेजवीर सिंह, प्रकाश सिंह, इकबाल सिंह, कृष्ण कुमार महाजन, तरणजीत सिंह व बलवंत सिंह आदि मौजूद थे। धरने के कारण कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पंजाब पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ के लगभग 100 जवान तैनात किए गए।

कोई भी ट्रेन कैंसिल नहीं हुईं- रेलवे अधिकारियों का कहना है कि किसानों द्वारा दिए गए धरने के कारण किसी भी गाड़ी को कैंसिल नहीं किया गया है और न ही वर्तमान रूट की अपेक्षा परिवर्तित मार्ग से चलाया गया है। जबकि इन ट्रेनों को सिर्फ विलंब के कारण देरी से चलाया गया है। उनको ऐसे स्थानों पर खड़ा कर दिया गया है जिससे कि यात्रियों को ज्यादा असुविधा का सामना न करना पड़े एवं उनको मूलभूत चाय पानी की

सुविधा मिल सके। किसानों के ट्रेन रोके जाने से दिल्ली की ओर जा रहे यात्री मालवा एक्सप्रेस ट्रेन में फंस गए। यह ट्रेन लगभग 11 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पर पहुंच गई थी लेकिन आगे कोई घटना न हो इसलिए मालवा एक्सप्रेस को पठानकोट कैंट स्टेशन पर रोक दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें