पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक जुलाई से भूखहड़ताल पर बैठने का एलान:हिंदू बैंक के हेड ऑफिस के बाहर खाताधारकों ने लगाया धरना

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वित्तीय अनियमितताओं के चलते आरबीआई की पाबदियों का सामना कर रहे हिंदू कोऑपरेटिव बैंक के डलहौजी रोड स्थित हेड ऑफिस के बाहर शुक्रवार को संघर्ष कमेटी ने शहर की संस्थाओं को साथ लेकर धरना दिया और खातों में निकासी पर लगी रोक को हटाने की मांग की। 1 जुलाई से संघर्ष कमेटी ने बैंक के बाहर भूखहड़ताल पर बैठने का भी एलान किया है।

बता दें कि 80 करोड़ के एनपीए की वसूली के लिए हिन्दू कोऑपरेटिव बैंक पर रिजर्व बैंक ने 24 मार्च 2019 को पैसों के लेन-देन पर पाबंदी लगा दी थी जिसके चलते खाता धारक बैंक में जमा अपना ही पैसा नहीं निकाल सकते थे। इसके विरुद्ध खाताधारकों की संघर्ष कमेटी पिछले एक साल से शहर भर में धरने दे रही है। आज बैंक के हेड ऑफिस के बाहर संघर्ष कमेटी के प्रधान रजत बाली की निगरानी में धरना दिया गया।

धरना में भाजपा के जिला प्रधान विजय शर्मा, पूर्व मेयर अनिल वासुदेवा, कांग्रेस के पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के चेयरमैन पुनीत पिंटा, पूर्व कौंसिल प्रधान राज कुमार गुप्ता, ब्राहम्ण सभा के प्रधान अश्वनी शर्मा, पूर्व पार्षद नरेंद्र काला सहित विभिन्न संस्थाओं के नुमाइंदे धरने में शामिल होकर संघर्ष को समर्थन दिया। वक्ताओं ने इस मुद्दे पर सरकार पर कई सवाल उठाए और इसे जल्दी हल करने की मांग की। कमेटी के अध्यक्ष रजत बाली ने कहा कि कमेटी 30 जून तक का समय बैंक प्रशासन और सरकार को देती है और समस्या का हल किया जाए। 1 जुलाई से बैंक के बाहर भूख हड़ताल शुरू की जाएगी और रोज 5 सद्स्य भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

खबरें और भी हैं...