हड़ताली मुलाजिमों ने कहा:4 साल पुराने पेपर लेने वाले अफसरों पर कार्रवाई हो; डीसी आफिस से मुलाजिमों को रिवर्ट कर सेवादार बनाने का मामला

पठानकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी ऑफिस में डैम औसती कोटे में भर्ती किए गए दर्जा चार से क्लर्क पदोन्नत किए गए मुलाजिमों को रिवर्ट किए जाने के विरोध में मुलाजिम हड़ताल पर चल रहे हैं। इस दौरान पंजाब राज जिला डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की ओर से वीरवार को डीसी पठानकोट का पुतला फूंका गया। हड़ताल समूह क्लेरिकल कर्मचारी, पेंशनर एसोसिएशन, पठानकोट और सांझा मुलाजिम मंच पठानकोट के सदस्य काम छोड़कर शामिल हुए।

यूनियन के जिला प्रधान जगदीश काटल और जनरल सेक्रेटरी गुरदीप कुमार सफरी ने कहा कि चार साल पहले उस समय के डीसी, पेपर लेने वाले सुपरवाइजर अफसर और चेक करने वाले इंस्पेक्टरों की तरफ से गलत पेपर चेक किए गए और गलत पदोन्नति की गई है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि वर्तमान डीसी और उनके अधीन काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों ने रंजिशन ताकत का इस्तेमाल करके रिवर्शन की है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि चार साल पहले लिए गए पेपर टेंडर होने की आशंका जताई और मौजूदा अधिकारियों की मौजूदगी के कारण पड़ताल से पहले रिकार्ड खुर्द बुर्द किए जा सकते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि निचले स्तर के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करके मुलाजिमों को रिवर्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, उतनी देर तक कलम छोड़ हड़ताल जारी रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि यूनियन के आह्वान पर समूह पंजाब में डीसी, एसडीएम, तहसील और उप तहसीलों में 17 अक्टूबर के बाद भी काम बंद रहेगा।

खबरें और भी हैं...