पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:वेतनमान की रिपोर्ट आगे बढ़ाने से गुस्साए कर्मी पेंशनर आज डीसी ऑफिस के बाहर करेंगे प्रदर्शन

पठानकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंशनर फ्रंट ने वेतनमान की रिपोर्ट लटकाने पर जताया रोष

पंजाब स्टेट पेंशनर ज्वाइंट फ्रंट के सीनियर कन्वीनर नरेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक कर पेंशनरों की मांगों पर चर्चा की। पेंशनर नेताओं ने कहा कि सरकार की ओर से 6वें वेतनमान की रिपोर्ट लागू करने के वादे को बार-बार तोड़ा है। अब 28 फरवरी तक मुल्तवी करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसका पेंशनर भारी विरोध करते हैं। पंजाब यूटी मुलाजिम और पेंशनर्स सांझे फ्रंट की ओर से 8 जनवरी को जिला हेडक्वार्टर पर नोटिफिकेशन की कॉपियां फूंकने का फैसला किया है जिसमें पेंशनर भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

सीनियर कन्वीनर ने कहा कि साल 1968 से लेकर पिछले 52 साल के इतिहास में समय-समय की सरकारों की ओर से ड्यू समय से दो साल के अंदर वेतनमान लागू कर दिए गए थे, लेकिन मौजूदा सरकार की ओर से पेंशनरों व मुलाजिमों को 4 साल से परेशान कर 6वें वेतनमान को लागू करने में रुचि नहीं दिखा रही है है।

उन्होंने कहा कि पहले जुलाई 2020 में वेतनमान की रिपोर्ट लागू करने का वादा किया गया, जिसे बाद में 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया। अब 28 फरवरी 2021 तक वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इससे समूचे पेंशनर व मुलाजिमों में रोष है। कन्वीनर रामदास, विक्रमजीत, मंगलदास, चेयरमैन मास्टर सत प्रकाश, डॉ. लेखराज, सतप्रकाश, चमन लाल गुप्ता, हेमराज ने मांग की कि

सरकार 2004 के बाद भर्ती कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करे। कमिशन की रिपोर्ट लागू होने तक 20 फीसदी अंतरिम राहत देने और कैशलेश इलाज की सुविधा में संशोधन करने की मांग की। पेंशनर नेताओं ने कहा कि सरकार पिछले साढ़े 4 साल से खजाना खाली होने का बहाना बनाकर मांगों को लागू नहीं कर रही है। यदि सरकार खजाने के प्रति संजीदा है तो लोकसेवा की आड़ में बने मौजूदा व पूर्व विधायक, मंत्री, एमपी अपनी अतिरिक्त पेंशन व भत्तों को छोड़कर खजाने की हालत सुधारने में सरकार की मदद करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें