पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेंगू:ढाकी में डेंगू का एक और मरीज मिला, अब जिले में 44 हुए केस

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में डेंगू का डंक जारी है। अब लक्ष्मी गार्डन कॉलोनी ढाकी में साढ़े 5 वर्ष का बच्चा डेंगू पॉजिटिव आया है। हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा के नेतृत्व में टीम ने उक्त एरिया में स्प्रे करवाई। इस दौरान एक घर के फ्रिज की ट्रे में डेंगू का लारवा मिला, जिसे टीम ने नष्ट करवाया। हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा ने लोगों से अपील की कि यह मच्छर साफ खड़े पानी में पैदा होता है। इसलिए आसपास पानी खड़ा न होने दें। कूलरों, गमलों और फ्रिज की ट्रे में खड़े पानी को सप्ताह में एक बार जरूर साफ करें।

टूटे बर्तनों, ड्रमों और टायरों को खुले में न रखें। उन्होंने बताया कि डेंगू के मुख्य लक्षण तेज बुखार, सिर दर्द, मासपेशियों में दर्द, चमड़ी पर दाने पड़ना, आंखों के पिछले हिस्से में दर्द आदि में कोई भी लक्ष्ण नजर आए तो तुरंत सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाएं। उनके साथ हेल्थ इंस्पेक्टर राज अमृत सिंह, मुकेश कुमार, भूपिंद्र सिंह, कुलविंद्र ढिल्लो मौजूद रहे। बता दें कि इस सीजन में डेंगू मरीजों की संख्या 44 पहुंच गई है। 40 लोग जिला पठानकोट के जबकि 3 लोग अन्य स्टेट और जबकि बाकी दूसरे जिलों के हैं। पिछले वर्ष डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या करीब 100 थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें